पीएम मोदी के साथ चीनी राष्ट्रपति ने भी एंजॉय किया 80s का बॉलीवुड सॉन्ग

पीएम मोदी के साथ चीनी राष्ट्रपति ने भी एंजॉय किया 80s का बॉलीवुड सॉन्ग

डिजिटल डेस्क, वुहान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय चीन यात्रा पर हैं। अपनी यात्रा के दौरान पीएम ने यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी को ध्यान में रखते हुए चीनी म्यूजिशियंस ने 1980"s की बॉलीवुड फिल्म का गाना "तू-तू है वही, दिल ने जिसे अपना कहा" की धुन बजाई। जिसका चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम नरेंद्र मोदी ने खूब लुत्फ उठाया। इस दौरान चीन में भारतीय संगीत सुनकर पीएम बेहद खुश हुए और ताली बजाकर म्यूजिशियंस का उत्साह बढ़ाया और उन्हें धन्यवाद भी दिया।

पीएम अपने दौरे के दूसरे दिन सुबह-सुबह पीएम मोदी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ ईस्ट लेक पर वॉक करने पहुंचे। जहां पर ईस्ट लेक की सुंदरता को भी काफी देर खड़े रहकर निहारा। इस दौरान दोनों के बीच काफी अहम चर्चा भी हुई। दोनों ने साथ में नौका विहार भी किया। वॉल्क के बाद पीएम ने ईस्ट लेक पर ही राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ चाय पी, और कुछ हास्यास्पद चर्चाएं करते भी नजर आए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच आज भी बैठक का दौर चलेगा। प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति शी की ओर से आयोजित लंच में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2019 में भारत में भी इसी तरह की समिट का प्रस्ताव रखा है।  शुक्रवार को हुई बैठक के दौरान पीएम ने कहा कि दोनों देशों के बीच इस तरह की अनौपचारिक बातचीत होती रहनी चाहिए।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी यहां दो दिवसीय अनौपचारिक वार्ता के लिए शुक्रवार को पहुंचे थे। चीन के वुहान शहर में इस वार्ता का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान पीएम और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच वन-टू-वन चर्चा हुई। पीएम मोदी ने इस वार्ता के दौरान कहा कि भारत और चीन विश्व शांति के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। 

Created On :   28 April 2018 4:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story