comScore

चीन की घुसपैठ की खबरों के भारतीय सेना ने किया खारिज, कहा- LAC पार नहीं की

July 13th, 2019 01:17 IST
चीन की घुसपैठ की खबरों के भारतीय सेना ने किया खारिज, कहा- LAC पार नहीं की

हाईलाइट

  • भारतीय सीमा में 5 किलोमीटर अंदर घुसे चीनी सैनिक - सूत्र
  • चीनी सैनिकों ने नहीं पार की LAC - भारतीय सेना
  • सिविल ड्रेस में थे चीनी सैनिक - सूत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सीमा क्षेत्र में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की खबरों को भारतीय सेना ने नकार दिया है। खबरों में दावा किया जा रहा था कि चीनी सेना ने सिविल ड्रेस में लद्दाख सेक्‍टर में घुसपैठ की है। तिब्‍बती धर्मगुरु दलाई लामा के जन्‍मदिन मनाए जाने के कार्यक्रम के दौरान इस घुसपैठ का दावा किया गया था। सेना ने कहा कि चीनी सैनिक लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) के उस पार ही थे और वहीं से ही वे बैनर दिखा रहे थे।

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के जन्मदिन पर 5-6 जुलाई के बीच सिविल ड्रेस में चीनी सैनिकों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी। खबरों में कहा गया कि 2 वाहनों से 11 चीनी लोग आए और यहां 40 मिनट तक रुके। वे सिंधु नदी के पार LAC के किनारे खड़े थे। वे एक लाल रंग का बड़ा बैनर लेकर आए थे। उस बैनर पर चीनी भाषा में लिखा था, 'Ban all activity to split Tibet'।

इन खबरों के सामने आने के बाद, भारतीय सेना ने कहा कि उन लोगों ने LAC को क्रॉस नहीं किया था वो अपनी सीमा में थे।  बता दें कि, इससे पहले भी यह इलाका विवादित रहा है और यहां इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। 2014 में भी इस इलाके में भारत और चीन की सेना इसी वजह से आमने-सामने आ गई थी। 

कमेंट करें
oSWPK