मोटर साइकल सवार पर कूदा चीतल ,दोनों की मौत 

Chital jumped on the motor bike, biker rider dead in the accident
मोटर साइकल सवार पर कूदा चीतल ,दोनों की मौत 
मोटर साइकल सवार पर कूदा चीतल ,दोनों की मौत 

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। यहां लांजी के पास घोटी के जंगल के समीप से गुजरने वाले मार्ग पर बुधवार को मोटर बाइक सवार पर एक चीतल के कूद जाने से दोनों की घटना स्थल पर मौत हो गई । इस आश्चर्यजनक घटना के बाद घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीट जुट गई । मामले की जानकारी लगते ही पुलिस एवं वन विभाग के लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने अपनी अपनी कार्रवाई की।

घबरा गया था चीतल
इस संबध में बताया गया है कि बालाघाट के लांजी थाना क्षेत्र में  18 वर्षीय संजय पिता श्रीराम  निवासी भरोसा डांगरी की बुधवार को सुबह 9: 00 बजे सड़क दुर्घटना में मौत हो गई । मृतक  वा-ले ग्राम से शादी कार्यक्रम से वापस अपने घर के लिए लौट रहा था । इसी दौरान ग्राम घोटी के समीप  जंगल से पानी की तलाश में सड़क क्रास कर रहे  एक चीतल एवं मोटरसाइकिल की आपस में भिड़ंत हो गई जिसमें चीतल एवं वाहन चालक दोनों की मौके पर मृत्यु हो गई  । पुलिस के अनुसार चीतल ने मोटरसाइकिल की आवाज से घबराकर छलांग लगा दी और वह मोटरसाइकिल चालक के ऊपर जा गिरा जिससे मोटरसाइकिल अनबैलेंस हो गई और युवक तथा चीतल दोनों में दोनों ही बुरी तरह घायल हो गए ।मौके पर पुलिस एवं वन अधिकारी पहुंच गए हैं । घटनास्थल पर भारी संख्या में ग्रामीण भी उपस्थित थे।

नहीं करते सुरक्षा के उपाय 
सड़क पर मुख्य रूप से हाइवे पर होने वाली दुर्घटनाओं में मौत का कारण बाइक सवारों द्वारा सुरक्षा के उपाय नहीं किया जाना होता है । प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यदि मोटरसाइकल चालक द्वारा हेलमेट का उपयोग किया गया होता तो शायद उसकी जान बच सकती थी । जहां पर यह घटना घटी वहां मार्ग पर कोई मार्ग सूचक नहीं लगा था जिससे कि यह ज्ञात हो पाता कि यहां से चीतल सड़क पार कर सकता है । यदि मार्ग सूचक होता तो शायद मोटरसाइकल सवार सावघान हो जाता और घटना टल जाती ।
 

Created On :   1 May 2019 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story