#Metoo: चित्रांगदा ने शेयर किया बाबूमोशाय बंदूकबाज के सेट पर हुआ बुरा एक्सपीरियंस

#Metoo: चित्रांगदा ने शेयर किया बाबूमोशाय बंदूकबाज के सेट पर हुआ बुरा एक्सपीरियंस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों हर किसी चीज की सबसे ज्यादा चर्चा है, तो वो है #MeToo, ये फिल्म इंडस्ट्री का सबसे चर्चित मुद्दा बना हुआ । देश भर में और खासकर इंडस्ट्री में महिलाएं खुलकर अपने साथ हुए गलत व्यवहार के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही हैं, इस फेहरिस्त में नया नाम एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह का जुड़ा है । चित्रांगदा, तनुश्री दत्ता और नाना विवाद पाटेकर विवाद में तनुश्री का सपोर्ट किया है, और साथ ही #MeToo के तहत अपने साथ हुई एक ऐसी ही शर्मनाक घटना का भी जिक्र किया है। चित्रांगदा के साथ ये घटना फिल्म "बाबूमोशाय बंदूकबाज" के सेट पर हुई थी। चित्रांगदा ने उस समय भी इस मुद्दे पर अपनी आवाज बुलंद की थी, लेकिन उस समय मालले को तवज्जो नहीं दी गई, जिसके बाद उन्होंने इस फिल्म को ना करने का डिसीजन लिया था। 

"बाबूमोशाय बंदूकबाज" की घटना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक #MeToo के तहत चित्रांगदा ने कहा कि, "मैं इस फिल्म की शूटिंग कर रही थी तभी डायरेक्टर अचानक एक आशिकाना सीन का आइडिया लेकर आए जो मुझे नवाजुद्दीन के साथ करना था। ये सीन फिल्म की स्क्रिप्ट में पहले से नहीं था। वह बहुत गंदा तरीका था। मुझे बहुत अपमानजनक महसूस हुआ, और मैं वहां से चली गई."
चित्रांगदा ने ये भी कहा कि "उस वक्त नवाजुद्दीन सिद्दीकी और फीमेल प्रोड्यूसर भी वहां पर मौजूद थीं लेकिन किसी ने भी निर्देशक का विरोध नहीं किया। उसी वक्त मैंने यह फैसला किया कि मैं यह फिल्म नहीं करूंगी।

क्या था पूरा विवाद?

आपको बता दें, फिल्म "बाबूमोशाय बंदूकबाज" में चित्रांगदा नवाज के अपोजिट थी, लेकिन चित्रांगदा ने फिल्म बीच में छोड़ दी थी, उस वक्त भी उन्होंने ने यह आरोप लगाया था कि उनसे कम कपड़ों में अंतरंग सीन शूट करने के लिए कहा जा रहा था, जिसके कारण उन्होंने "बाबूमोशाय बंदूकबाज" बीच में ही छोड़ दी थी। हालांकि फिल्म के एक प्रमोशनल इवेंट में मीडिया से बातें करते हुए नवाज ने चित्रांगदा के आरोपों के बारे में सफाई देते हुए कहा था कि, "अंतरंग दृश्यों की वजह से चित्रांगदा के फिल्म छोड़ने की बात सही नहीं है, क्योंकि उनके फिल्म छोड़ने से पहले ही हमारे अंतरंग सीन शूट हो चुके थे। असल में उन्हें स्क्रिप्ट को लेकर कुछ परेशानी थी, जिसके कारण उन्होंने फिल्म छोड़ दी।"

8 कट के बाद रिलीज हुई थी "बाबूमोशाय बंदूकबाज"

चित्रांगदा के फिल्म छोड़ देने के बाद बिदिता बाग को उनकी जगह इस फिल्म में लिया गया। उनके और नवाज के बीच फिल्माए गए अंतरंग दृश्य काफी चर्चा में रहे। इसे लेकर सेंसर बोर्ड में भी काफी विवाद हुआ था। उस समय पहलाज निहलानी के नेतृत्व में सेंसर बोर्ड ने फिल्म "बाबूमोशाय बंदूकबाज" में कुल 48 कट लगाने को कहा था, जिसे लेकर फिल्ममेकर्स के साथ-साथ खुद नवाज ने भी गहरी नाराजगी जताई थी। हालांकि फिल्म के सेंसर से पास होने के पहले बोर्ड की कमान गीतकार प्रसून जोशी के हाथों में आ गई, जिसके बाद इस फिल्म को 8 कट के बाद "ए" सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने की अनुमति दे दी गई थी। 

 

 

Created On :   12 Oct 2018 5:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story