comScore

Holi Fashion: कपड़ों का चुनाव करते समय बरतें सावधानी, नहीं तो हो सकती है परेशानी

March 18th, 2019 11:50 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। होली के दिन हम स्किन को लेकर जितना सचेत रहते हैं। उतना ही सचेत अपने कपड़ों को लेकर भी होते हैं। हम ऐसा क्या पहनें, जिससे हम कंफर्टेबल महसूस करें। होली के रंगों में मौजूद केमिकल से हमारे कपड़े खराब न हो जाएं। ऐसे में जरूरी है कि सही कपड़ों का चुनाव किया जाए। ताकि हम बिना डर के आसानी से रंग खेल सकें। अगर रंग हमारे कपड़ों पर लग भी जाए तो हमारे कपड़े खराब न हो, लेकिन आजकल होली पर भी फैशनेबल और स्टाइ​लिश दिखने का ट्रेंड है। खासकर सफेद रंग के कपड़ों के साथ होली पर कई एक्सपेरिमेंट किए जाते हैं। कई बार कपड़ों को लेकर हमारा चुनाव सही होता है तो कई बार गलत। होली पर आप अपने कपड़ों को लेकर कन्फ्यूज न हो, इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि ​होली के दिन क्या पहनना ठीक रहेगा। 

  • होली एक पारंपरिक त्यौहार है। इस खास दिन अपने दोस्तों और करीबियों को ट्रडिशनल या एथनिक लुक कैरी करने को कहें। त्यौहार पर पारंपरिक परिधान पहनने का अपना अलग मजा होता है। साथ ही इस दिन पुराने कपड़े पहनें ताकि अगर वे गंदे हो जाए तो ज्यादा दु:ख न हो। 
  • अगर आप साड़ी पहनने का सोच रही हैं तो बेशक यह बहुत ही अच्छा परिधान है। होली जैसे त्यौहार में साड़ी पहनने का अलग ही मजा है, लेकिन होली के दिन साड़ी पहनने के लिए आपको आत्मविश्वास के साथ इसे कैरी करना होगा। जब यह भींग जाती है तो शरीर से चिपकने लगती है। साड़ी के शरीर पर चिपकने के कारण आप अनकंफर्ट भी महसूस कर सकती हैं, इसलिए सोच समझ कर साड़ी पहनें। 
  • होली के दिन आप अपने हिसाब से लुक ट्राए कर सकती है। सफेद चिकनकारी कुर्ती के साथ मल्टी कलर दुपट्टा या स्कार्फ, ब्लू जींस के साथ व्हाइट कुर्ता। इन सब तरह की ड्रेसेज में आपका लुक खूब फबेगा। 
  • होली के रंगों से सफेद कपड़े गंदे करना अच्छा नहीं लगता तो इस दिन आप चटख रंगों के कपड़े भी पहन सकते हैं। इनमें रंग जल्दी दिखाई नहीं देता और साफ करना भी आसान होता है। आप अगर इंडियन ​वेयर में कंफर्ट न हो तो वेस्टर्न आउटफिट्स भी ट्राए कर सकते हैं। 
  • कपड़ों के चुनाव के साथ इस बात का ध्यान रखें कि कौनसा ​फैब्रिक मौसम और आपकी स्किन के हिसाब से सही हैं। वैसे तो कॉटन फैब्रिक होली खेलने के लिए बेस्ट है। सर्दी, गर्मी और बरसात हर मौसम में इस फैब्रिक को पहना जा सकता है। यह फैब्रिक शरीर में चुभता नहीं है।
  • ध्यान रहे होली पर आप जो भी ड्रेस पहनने वाली हैं। वह ज्यादा टाइट और बॉडी फिट न हो। इससे आपका लुक खराब होगा और आप कंफर्ट भी फील नहीं करेंगे। साथ ही आप डीप गले पहनने से बचें, स्कर्ट न पहनें, हाफ स्लीव्स और छोटे कपड़े न पहनें।
  • इस समय फैशन में धोती पैंट, शॉर्ट्स, प्लाजों हैं। इसे आप कुर्ते और टॉप के साथ और अपने कंफर्ट के हिसाब से पहन सकती हैं। 
कमेंट करें
hRU3V