comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गुजरात: निकाय चुनाव के लिए वोटिंग खत्म, 19 को काउंटिंग

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 06th, 2018 15:24 IST

6k
0
0

डिजिटल डेस्क,गांधीनगर । गुजरात चुनाव के बाद अब सभी की नजरें निकाय चुनाव पर लगी हुई हैं। शनिवार को 75 नगरपालिकाओं, दो जिला पंचायत, 17 तालुका पंचायत और करीब 1400 ग्राम पंचायतों में में वोटिंग खत्म हो गई है। इसके अलावा छह अन्य नगरपालिकाओं की सात सीटों पर भी उपचुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है। 

गौरतलब है कि निकाय चुनाव के लिए शनिवार को हुई वोटिंग के बाद 19 फरवरी को काउंटिंग होगी। इस चुनाव में बीजेपी अपना प्रदर्शन बरकार रखना चाहेगी तो वहीं कांग्रेस की रणनीति विधानसभा चुनाव की तरह ही करने की होगी। क्योंकि राज्य की 75 नगरपालिकाओं में से 59 में बीजेपी का कब्जा है। वहीं बीजेपी का प्रदर्शन शहरी क्षेत्रों में तो अच्छा है,लेकिन ग्रामीण इलाकों मे बीजेपी की स्थिति उतनी अच्छी नहीं मानी जा रही है। 

गुजरात चुनाव में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पिछले 22 सालों से सत्ता पर काबिज बीजेपी एक बार फिर से अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही, लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, हालांकि कांग्रेस इस बार भी सत्ता से दूर ही रही। इस बार के चुनावों में बीजेपी को राज्य की 182 सीटों में से 99 सीटें मिली, जबकि कांग्रेस गठबंधन को 80 सीटें और अन्य के खाते में 3 सीटें गई। गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने इसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी तो वहीं बीजेपी अपनी पिछली गलतियों से सीख कर उसमें सुधार करना चाहेगी। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download