छात्रा सुसाइड केस : माता-पिता का स्कूल के बाहर प्रदर्शन, कहा- CBI जांच हो

Class 9 girl suicide case parents protest outside Ahlcon Public School
छात्रा सुसाइड केस : माता-पिता का स्कूल के बाहर प्रदर्शन, कहा- CBI जांच हो
छात्रा सुसाइड केस : माता-पिता का स्कूल के बाहर प्रदर्शन, कहा- CBI जांच हो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोएडा के एल्कॉन पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं क्लास की छात्रा ने बुधवार को शिक्षकों की छेड़खानी से तंग आकर सुसाइड कर लिया था। जिसके बाद गुरुवार को उसके पैरेंट्स और कुछ साथियों ने केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। 15 साल की बच्ची के पैरेंट्स ने साथियों के साथ मिलकर नेशनल हाईवे-24 पर लंबा जाम भी लगा दिया। उन्होंने इस मामले में जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग भी की है। बता दें कि छात्रा ने बुधवार को अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर ली थी। जिसके बाद पुलिस ने एल्कॉन स्कूल के दो टीचर और प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

मामले की सीबीआई जांच कराई जाए

एल्कॉन स्कूल के बाहर गुरुवार सुबह ही बच्ची के पैरेंट्स और कुछ साथी पहुंच गए थे। जहां उन्होंने स्कूल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया, जिससे नेशनल हाईवे-24 पर लंबा जाम लग गया। पैरेंट्स ने मीडिया को बताया कि "पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। उन्हें लग रहा है कि हमारी बेटी झूठ बोल रही थी। क्या पुलिस किसी के दवाब में काम कर रही है या फिर उन्होंने घूस ली है? हमें इंसाफ चाहिए। इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।"

पढ़ाई में अच्छी नहीं थी : स्कूल प्रिंसिपल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एल्कॉन स्कूल के प्रिंसिपल धर्मेंद्र गोयल का कहना है कि 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा पढ़ाई में ज्यादा अच्छी नहीं थी। प्रिंसिपल ने कहा कि "छात्रा की मौत का दुख हमें भी है और हम इस दुख की घड़ी में उसके परिवार के साथ हैं। लेकिन वो बच्ची एक एवरेज स्टूडेंट थी। पढ़ाई में तो वो ज्यादा अच्छी नहीं थी, लेकिन डांसिंग में हमेशा आगे रहती थी।" प्रिंसिपल ने आगे कहा कि "बच्ची फेल नहीं हुई थी। उसके पास फिर से टेस्ट देने का मौका था।"

छात्रा के पिता का क्या है कहना?

छात्रा के पिता राघव शाह ने बताया कि उनकी बेटी उनसे बोलती थी पापा मुझे स्कूल में दो टीचर से बहुत डर लगता है। वह मुझे गलत तरीके से छूते हैं, मुझे अच्छा नहीं लगता, तो मैं उससे बोलता था कि उनसे तुम थोड़ा दूर रहना। उन्होंने आगे बताया कि स्कूल का प्रिंसिपल भी मेरी बेटी से ठीक से बात नहीं करता था। पिता ने कहा कि मेरी बेटी ने मुझसे कहा था पापा मैं साइंस तो किसी भी तरह निकाल लूंगी, लेकिन एसएसटी वाले टीचर मुझे फेल कर देंगे। उन्होंने बुधवार को बताया था कि इस बात की शिकायत उन्होंने प्रिंसिपल से भी की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। हार मानकर उनकी बेटी ने आखिरकार सुसाइड कर ली।

छात्रा के पिता ने क्या लगाए हैं आरोप?

छात्रा के पिता राघव शाह ने जिन शिक्षकों पर आरोप लगाया है, उनमें से एक महिला टीचर नीरज आनंद मयूर विहार में रहती हैं, जबकि दूसरा आरोपी शिक्षक राजीव सहगल आईपी एक्सटेंशन में रहता है। राघव शाह के मुताबिक आरोपी दोनों शिक्षकों ने जान बूझकर उनकी बेटी को दोनों विषय में फेल कर दिया, जिससे आहत होकर उनकी बेटी ने सुसाइड कर लिया। हालांकि छात्रा के शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस ने पिता की शिकायत पर स्कूल के प्रधान अध्यापक और दो शिक्षकों राजीव सहगल और नीरज आनंद के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  

Created On :   22 March 2018 9:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story