comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भोपाल में युवा पत्रकारों ने चलाया 'स्वच्छता श्री अभियान', महापौर ने लगाई झाड़ू

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 23rd, 2018 20:47 IST

1.9k
0
0

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देते हुए सफाई अभियान चलाया गया। शुक्रवार को नगर निगम और युवा पत्रकार संघ ने संयुक्त रूप से 'स्वच्छता श्री अभियान' चलाया। इस अभियान का नेतृत्व महापौर आलोक शर्मा ने किया। अपने नेतृत्व में आलोक शर्मा और युवा पत्रकारों ने राजधानी में जमकर झाड़ू चलाया।

इस अभियान की शुरुआत शुक्रवार को प्रेस कॉम्पलेक्स, एमपी नगर जोन-1 से की गई। हाथ में झाड़ू लिए महापौर आलोक शर्मा और युवा पत्रकारों ने सड़क पर जमकर झाड़ू चलाया। इस दौरान नगर निगम के अधिकारी भी साथ देते हुए बराबरी से चल रहे थे। नगर निगम के एक दर्जन से अधिक सफाईकर्मी भी कचरा ढोकर अभियान के साथ चल रहे 5-6 सफाई वाहनों में डाल रहे थे।


इस स्वच्छता अभियान के दौरान महापौर ने चाय-नाश्ते, पेटिज और चाईनीज आइटम्स का ठेला लगाने वालों से भी बात की और डस्टबीन रखने की हिदायत दी। इस दौरान जिस ठेले वाले के पास डस्टबीन नहीं मिला, उसे यह सुविधा तुरंत मुहैया करवाई गई।

इस दौरान महापौर आलोक शर्मा ने कहा, भारत सरकार के स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के लिए भोपाल शहर पूरी तरह से तैयार है। आज युवा पत्रकार संघ ने स्वच्छता श्री को लेकर आज प्रेस कॉम्लेक्स में सफाई अभियान किया है। इसके लिए मैं सभी नौजवान पत्रकार बंधुओं को बहुत बहुत बधाई देना चाहता हूं। वास्तव में ये शहर, सबका शहर है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download