सीएम ने लगाई विभागों की क्लास, पूछा-  बताओ चार साल में क्या-क्या किया?

CM asked from all departments-Tell me what has done in four years
सीएम ने लगाई विभागों की क्लास, पूछा-  बताओ चार साल में क्या-क्या किया?
सीएम ने लगाई विभागों की क्लास, पूछा-  बताओ चार साल में क्या-क्या किया?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश की भाजपा सरकार के सभी विभाग अपने चार साल की उपलब्धियों का प्रेजेंटेशन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को देंगे। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में राज्य अतिथिगृह सह्याद्री में 24 और 28 सितंबर को बैठक बुलाई गई है। सभी विभागों को 15 मिनटों में अपने विभाग के उन कामो को गिनाना होगा जिससे जनमानस पर प्रभावी परिणाम पड़ा हो। 

आघाड़ी सरकार के 15 सालों की तुलना में भाजपा सरकार के फैसले कैसे असरकारक रहे हैं। इसके तुलनात्मक आंकड़े सभी विभागों को देने होंगे। सरकार के विभिन्न विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रधान सचिव और सचिव स्तर के अधिकारी मुख्यमंत्री के सामने प्रेजेंटेशन देंगे। बैठक में संबंधित विभागों के कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री मौजूद रहेंगे। विभागों की तरफ से दिए गए प्रेजेंटेशन के आधार पर मुख्यमंत्री सरकारी योजनाओं की सफलता के बारे में मूल्यांकन करेंगे। प्रदेश की फडणवीस सरकार के चार साल 31 अक्टूबर को पूरे हो रहे हैं। 

इसलिए मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के मंत्रियों से प्रमुख फैसलों और उपलब्धियों की जानकारी मांगी है। इसी आधार पर मुख्यमंत्री मंत्रियों के कामकाज का आकलन करेंगे। समझा जा रहा है कि इसके बाद मुख्यमंत्री मंत्रियों के कामकाज के आधार पर मंत्रिमंडल का विस्तार और फेरबदल कर सकते हैं। इसमें प्रभावी काम न करने वाले मंत्रियों को हटाया जा सकता है। उनकी जगह पर नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। 
 

Created On :   21 Sep 2018 4:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story