TDP-BJP में तकरार : चंद्रबाबू बोले- 29 बार दिल्ली गया, फिर भी न्याय नहीं मिला

CM Chandrababu Naidu express displeasure on central government
TDP-BJP में तकरार : चंद्रबाबू बोले- 29 बार दिल्ली गया, फिर भी न्याय नहीं मिला
TDP-BJP में तकरार : चंद्रबाबू बोले- 29 बार दिल्ली गया, फिर भी न्याय नहीं मिला

डिजिटल डेस्क, अमरावती। भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तेलगुदेशम पार्टी (TDP) के बीच दूरियां लगातार बढ़ती जा रही है। बजट में फंड के आवंटन को लेकर TDP नेताओं द्वारा लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के बाद शनिवार को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबु नायडू ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वे आंध्रप्रदेश की भलाई के लिए 29 बार दिल्ली जा चुके हैं लेकिन अब तक उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया है। गुंटूर में रैली को संबोधित करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा, "मैं 29 बार दिल्ली गया, मैंने तमाम नेताओं से मुलाकात की। हमारी मांग यही थी कि आंध्र प्रदेश के साथ इंसाफ हो, लेकिन हमारी मांगों पर कभी गौर नहीं किया गया। मोदी सरकार के अंतिम पूर्ण बजट में भी आंध्र प्रदेश के साथ न्याय नहीं किया गया।"

नायडू ने कहा, "राज्य की जरूरतों के हिसाब से आंध्रप्रदेश के लिए बजट में काफी कम आवंटन हुआ है। केंद्रीय मंत्रियों और पीएम को आंध्रप्रदेश के लोगों के बारे में सोचना होगा। उन्हें हमारे हितों का ध्यान रखना चाहिए।" नायडू ने यह भी कहा कि वे तेलुगु लोगों के लिए किसी भी तरह के बलिदान के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "मैं आंध्र प्रदेश के 5 करोड़ लोगों की ओर से केंद्र सरकार से राज्य के साथ न्याय करने की मांग करता हूं।"

आंध्रा सीएम ने यह भी कहा कि वे इस मामले में केंद्र सरकार से बहस करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, "दूसरे राज्यों को कितना दिया गया और हमें कितना मिला, मैं इस मुद्दे पर डिबेट के लिए तैयार हूं।"

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब TDP की BJP से तल्खी सामने आई है। इससे पहले टीडीपी और बीजेपी के बीच पोलवरम मल्टीपरपज प्रोजेक्ट को लेकर सबसे ज्यादा तनातनी चली थी। इसे लेकर केंद्र से खफा चल रहे चंद्रबाबू नायडू को शांत करने के लिए केन्द्र ने 417.44 करोड़ रुपए का फंड जारी किया था।

Created On :   17 Feb 2018 1:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story