comScore

सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कहा- बंजारा समाज तक पहुंचेगा विकास

October 10th, 2018 00:27 IST
सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कहा- बंजारा समाज तक पहुंचेगा विकास

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बंजारा समाज का बड़ा हिस्सा आज भी तांडा बस्ती में रहता है आैर सरकार तांडा बस्ती तक विकास पहुंचाएगी। गोर बंजारा समाज का विकास प्राथमिकता से किया जा रहा है। उन्होंने जवाहर विद्यार्थीगृह में हुए गोर बंजारा समाज के स्नेह सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गोर बंजारा समाज का बड़ा इतिहास है आैर इस समाज ने कई क्षेत्रों में अपना योगदान दिया है। शांतिप्रिय इस समाज ने संस्कृति व परंपरा का जतन किया है। समाज के विविध लोगों ने रचनात्मक कार्य किए हे। बंजारा समाज के विकास को प्राथमिकता देकर विकास कार्य तांडा बस्ती तक पहुंचाया जाएगा।

समाज का बडा हिस्सा आज भी तांडा बस्ती में रहता है। सेवालाल महाराज के नाम से "तांडा-रस्ता पोच योजना" शुरू करने की घोषणा की। सेवालाल महाराज ने समाज को बल दिया है। पोहरादेवी विकास कार्य के लिए निधि की कमी नहीं होने दी जाएगी। विविध विकास कार्य प्रगति पर है। भाविकों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। जलसंधारण के विकास कार्य प्रगति पर है। इस अवसर पर मुख्य रूप से पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, महंत सुनील महाराज, जीतेंद्र महाराज, आत्माराम चव्हाण, श्याम राठोड, प्रगतीताई पाटील, प्रवीण पवार आदि उपस्थित थे।

बंजारा समाज मेहनतकश है
धायक निलय नाईक ने कहा कि गोर बंजारा समाज प्रामाणिक व मेहनतकश है। राज्य में विकास कार्य तेजी से जारी है। किसनभाऊ राठोड व श्वेता शालिनी ने भी विचार रखे। 

सिंचाई पर जोर
केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने कहा कि सरकार का सिंचाई पर जोर है आैर सिंचाई से संबंधित विकासकार्य तेजी से आगे बढ़ रहे है। किसान को समृध्द होने के लिए सिंचाई की जरूरत है। सिंचाई के लिए अधिक निधि दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों को जो़डा गया है।

कमेंट करें
N5AVu