CM फडणवीस के नाम से फेसबुक अकांउट से NCP नेताओं को लेकर पोस्ट, मामला थाने पहुंचा

CM fadnavis fake facebook account comment on NCP leaders
CM फडणवीस के नाम से फेसबुक अकांउट से NCP नेताओं को लेकर पोस्ट, मामला थाने पहुंचा
CM फडणवीस के नाम से फेसबुक अकांउट से NCP नेताओं को लेकर पोस्ट, मामला थाने पहुंचा

डिजिटल डेस्क, पुणे।  फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वालों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के नाम से फेसबुक अकाउंट खोलकर इसका गलत इस्तेमाल करने से भी नहीं डर रहे हैं। इस संदर्भ में एक मामला पुणे में तब सामने आया जब एक NCP नेता की नजर ऐसे अकाउंट पर पड़ी। महिला ने जब अकाउंट पर अपनी पार्टी के नेताओं के बारे में उलजलूल पोस्ट देखे तो माथा ठनक गया। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नाम से होनेवाले फेसबुक अकाउंट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं के नाम से आपत्तिनजक फोटो तथा मजकूर डाला गया है। यह घटना सामने आने के बाद पुणे के समर्थ पुलिस थाने में अज्ञात शख्स के विरोध में मामला दर्ज किया गया है। 
मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रवादी कांग्रेस पुणे सोशल मीडिया की प्रमुख तथा युवती अध्यक्ष मनाली भिलारे 13 दिसंबर को फेसबुक अकाउंट देख रही थीं उस समय उसने पाया गया मुख्यमंत्री के नाम से होनेवाले अकाउंट पर राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार, सांसद सुप्रिया सुले, इजत पवार, सुनिल तटकरे तथा अन्य नेताओं के फोटो तथा नाम से आपत्तिजनक मजकूर डाला गया है। इस अकाउंट के 14 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसलिए मनाली ने उक्त फेसबुक का पेज चलानेवाले शख्स ने राकांपा के नेताओं की बदनामी करने की शिकायत समर्थ पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की कमान साइबर क्राइम विभाग से करवाने का विश्वास दिलाया है।

बता दें कि इसके पूर्व भी उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के नाम से फेसबुक अकाउंट चलाया गया था। चंदौली के मुगलसराय में डिंपल यादव के नाम से फेसबुक अकाउंट चला रहे एक युवक को  पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था।  आरोपी डिंपल यादव के नाम से फर्जी आइडी चला  डिंपल यादव की फोटो लगाकर उनके नाम से अकाउंट चला रहा था।

Created On :   23 Dec 2017 1:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story