AAP के 3 साल पूरे, सीएम केजरीवाल बोले-"दिल्ली गंदी राजनीति का शिकार"

CM Kejriwal said on 3 years of AAP Delhi victim of dirty politics
AAP के 3 साल पूरे, सीएम केजरीवाल बोले-"दिल्ली गंदी राजनीति का शिकार"
AAP के 3 साल पूरे, सीएम केजरीवाल बोले-"दिल्ली गंदी राजनीति का शिकार"

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के तीन साल होने पर किए गए एक ओपिनियन पोल में कहा गया है है कि दिल्ली की जनता एक बार फिर सीएम अरविंद केजरीवाल पर विश्वास दिखा सकती है। जिसके बाद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजधानी गंदी राजनीति का शिकार हो गई है। उन्होंने कहा कि हमारे सारे मंत्रियों और विधायकों को जेल में डाल दो, लेकिन दिल्ली के लोगों को परेशान मत करो। सीएम केजरीवाल ने उम्मीद जताई है कि उच्चतम न्यायालय दिल्ली में प्रशासनिक नियंत्रण के मामले में उनकी सरकार के पक्ष में फैसला करेगा। जिसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) दिल्ली प्रशासन के नियंत्रण में फिर से आ जाएगी।

 

 

फिर से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे-केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) की अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर एक सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि एक बार एसीबी दिल्ली सरकार के नियंत्रण में आ जाए तो वह उसी जोश से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे, जिस तरह अपनी 49 दिनों की सरकार के दौरान लड़े थे। उन्होंने कहा कि जितना काम 70 सालों में नहीं हुआ, उतना काम आप सरकार ने तीन सालों में कर दिया है।

 

 

इसके साथ ही उन्होंने अफसोस जाहिर किया कि दिल्ली विधानसभा की ओर से पारित कई विधेयक लंबे समय से केंद्र के समक्ष लंबित हैं। बता दें कि अगस्त 2016 में दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रशासनिक मामलों में उप-राज्यपाल की प्रमुखता पर मुहर लगाई थी। बाद में ‘आप’ सरकार ने उच्च न्यायालय के इस आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी।

 

 

 

आप सरकार की उपलब्धियां

बुधवार को सीएम केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में आप सरकार की उपलब्धियों को गिनाते समय कहा कि "उन्होंने स्वास्थ्य के अलावा सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार, किफायती बिजली और किसानों के लिए बढ़े हुए मुआवजे का भी जिक्र किया। कहा, ‘दिल्ली में 164 मोहल्ला क्लिनिक बनकर तैयार हो चुके हैं और अगले कुछ महीनों में 950 मोहल्ला क्लीनिक तैयार हो जाएंगे।" "सरकारी अस्पतालों में दस हजार बेड्स थे, इस साल के अंत तक 3,000 बेड्स और तैयार हो जाएंगे। कुल बेड क्षमता में 30 प्रतिशत इजाफा हुआ है। हम चार साल में पिछले 70 साल के मुकाबले 50 फीसदी बेड्स बढ़ा देंगे।" बता दें कि दिल्ली देश का पहला ऐसा राज्य है जहां सरकारी अस्पतालों में मरीजों को मुफ्त में इलाज, दवा, जांच और सर्जरी की सुविधा उपलब्ध है।

 

 

 

शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने किया काम

एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ सोशल मीडिया - फेसबुक और ट्विटर और फोन के जरिए 16 सवालों के जवाब दिए। सीएम केजरीवाल ने कांग्रेस के कामों को गिनाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 15 वर्षों में मात्र 33 स्कूल खोले थे, लेकिन आप सरकार ने 48 स्कूलों को खोलने की प्रकिया को पूरा कर लेगी। सरकारी स्कूलों में 7030 कक्षाओं का निर्माण किया जा चुका है और अभी आठ हजार नई कक्षाओं को बनाने का काम जारी है जिसे इस वर्ष तक पूरा कर लिया जाएगा। 
 

Created On :   15 Feb 2018 3:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story