सुरक्षा में कटौती को लेकर तेजस्वी ने नीतीश से कहा 'और निम्नस्तर पर उतरिए'

cm nitish give order to less security of Tejashwi and rabri devi
सुरक्षा में कटौती को लेकर तेजस्वी ने नीतीश से कहा 'और निम्नस्तर पर उतरिए'
सुरक्षा में कटौती को लेकर तेजस्वी ने नीतीश से कहा 'और निम्नस्तर पर उतरिए'

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की नीतीश सरकार की ओर से लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव की सुरक्षा में कटौती कर दी गई है। इस फैसले से तेजस्वी यादव बेहद गुस्साए हुए हैं, और लगातार ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। बिहार सरकार ने तेजस्वी यादव की सुरक्षा में जैसे ही कटौती की, वैसे ही तेजस्वी यादव एक के बाद एक कई सारे ट्वीट कर नीतीश कुमार पर बरसने लगे। इस मामले को लेकर राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र भी लिखा है।

 

 

बता दें कि तेजस्वी प्रसाद को सरकारी आवास पांच देशरत्न मार्ग खाली करने को नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे सुबह सरकारी आवास खाली करने का नोटिस भेजा जाता है और शाम को परिवार की सुरक्षा घटा दी जाती है। सुरक्षा में कटौती किए जाने से खफा तेजस्वी यादव ने अपने पूरे परिवार की सुरक्षा लौटा दी है। इसके साथ ही ट्वीट के जरिए सीएम नीतीश को नसीहत भी दे दी।

 

 

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, "विगत 10 महीने से सुरक्षा की श्रेणी निर्धारित करने और बढ़ाने के लिए अनेकों बार नीतीश कुमार के अधीन गृह विभाग को लिखा लेकिन ईर्ष्यावश बहाने दर बहाने नीतीश कुमार सुरक्षा बढ़ाने की बजाय कटौती कर रहे हैं। आज CBI पूछताछ के बाद नीतीश कुमार ने तुरंत हाउस गार्ड्स को हटाने का आदेश दिया है।"

 

 

तेजस्वी ने एक ट्वीट अंग्रेजी में भी किया जिसमें उन्होंने लिखा कि "नीतीश कुमार ने आधी रात में ही दो पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा में तैनात 18 हाउस गार्ड को वापस बुलाया है। हम नीतीश जी को अपनी सिक्योरिटी में लगे जवान खुद ही सौंपते हैं, ताकि वह अपनी सुरक्षा बढ़ा लें। वह देश के सबसे ज्यादा नाममात्र मुख्यमंत्री हैं।

 

 

तेजस्वी यहीं नहीं रुके उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मेरी माता श्रीमती राबड़ी देवी जी ने पूर्व CM की हैसियत से प्राप्त सुरक्षा, मेरे भाई को विधायक के नाते और मुझे नेता प्रतिपक्ष के नाते प्राप्त सुरक्षा को बिहार के सीएम नीतीश कुमार को वापस सौंप रहे हैं ताकि वो तुच्छ-ईर्ष्यालु कार्य छोड़ सकारात्मक कार्यों पर ध्यान केन्द्रित कर सके।"

 

 

तेजस्वी यादव ने कहा कि "आज दिन में नीतीश कुमार ने असंवैधानिक तरीक़े से मुझे नेता प्रतिपक्ष के नाते कैबिनेट मंत्री के समान प्राप्त अधिकारों को दरकिनार करते हुए सरकारी आवास ख़ाली करने का नोटिस निर्गत करवाया है, और शाम को परिवार की सुरक्षा कटौती के लिए दूत भेज दिए। नीतीश जी, और निम्नस्तर पर उतरिए।

 

 

गुस्साए तेजस्वी यादव ने नीतीश पर निशाना साधते हुए और लिखा कि "हम आपकी तरह डरपोक और बुज़दिल नहीं, जो अपनी सुरक्षा के लिए 800 जवान तैनात रखेंगे। हमारे द्वारा लौटाए हुए सुरक्षाकर्मियों को नीतीश कुमार अपनी सुरक्षा में लगाकर संख्या बल बढ़ा संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं, हम ग़रीब जनता के बीच रहते हैं, जनता ही हमारी असल प्रहरी है।"

 

 

बता दें कि मंगलवार को रेलवे होटल टेंडर मामले में सीबीआई ने राबड़ी देवी से CBI पूछताछ की थी। इसी मामले में सीबीआई ने लालू से भी पिछले साल अक्टूबर महीने में पूछताछ की थी। तेजस्वी यादव पर पिछले साल जुलाई महीने में इस मामले को लेकर केस दर्ज हुआ था। इस मामले में लालू और उनके परिवार के कई ठिकानों पर पहले भी छापेमारी की जा चुकी है। 2006 रेलवे होटल के टेंडर मामले में सीबीआई ने लालू समेत राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, सरला गुप्ता, आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पीके गोयल, विजय कोचर, विनय कोचर पर आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

 

हाउस गार्ड्स हटाए गए

लालू और बाकी आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया गया है। सीबीआई का कहना है कि 32 करोड़ की जमीन को करीब 65 लाख में दे दिया गया। लालू पर आरोप है कि जब वे रेलमंत्री थे उस दौरान उन्होंने निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया था। बीते दिन सीबाआई पूछताछ के बाद नीतीश कुमार ने तुरंत हाउस गार्डस को हटाने का आदेश दिया। इतना ही नहीं, इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा तय करने को लेकर पुलिस मुख्यालय में एक समिति है, जो कई मुद्दों पर समीक्षा के बाद सुरक्षा घटाने या बढ़ाने का फ़ैसला लेती है।

Created On :   11 April 2018 2:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story