सीएम तीर्थदर्शन योजना: सरकार ने 5 वर्षों में 7624 गरीब वृद्धों को कराई तीर्थयात्रा

CM pilgrimage scheme: Government has arranged pilgrimage to 7624 poors in 5 years
सीएम तीर्थदर्शन योजना: सरकार ने 5 वर्षों में 7624 गरीब वृद्धों को कराई तीर्थयात्रा
सीएम तीर्थदर्शन योजना: सरकार ने 5 वर्षों में 7624 गरीब वृद्धों को कराई तीर्थयात्रा

डिजिटल डेस्क, उमरिया। सीएम तीर्थदर्शन योजना के 5 वर्ष पूरे होने पर रविवार को प्रशासन द्वारा सम्मान समारोह आयोजित हुआ। स्थानीय सामुदायिक भवन में कलेक्टर माल सिंह द्वारा औपचारिकता पूर्ण कर संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 5 वर्षो में कुल 7624 बुजुर्गो ने यात्राएं की है। इनमें 3401 सहायक भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बांधवगढ़, चंदिया, नौरोजाबाद, पाली तथा मानपुर के 7624 तीर्थयात्रियों ने रामेश्वरम, तिरूपति, शिरडी, जगन्नाथपुरी, द्वारका, वैष्णोदवी आदि की यात्राएं की हैं।

गौरतलब है कि तीर्थ यात्रा करने में असमर्थ  बुजुर्गो ने कभी सोचा भी नही था कि, वे कभी तीर्थ यात्रा कर पाएंगे, उनके लिए तीर्थ योजना मील का पत्थर साबित हुई है। बुजुर्गों ने बताया उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि चाहकर भी धार्मिक यात्रा कर सकेंगे। बावजूद इसके प्रशासन ने श्रवण कुमार बनकर उनके पुण्य काम में सहयोग दिया गया है। कार्यक्रम में बताया गया कि जिले से अब तक 34 धार्मिक यात्राएं हो चुकी हैं। 7624 बुजुर्गों ने बिना किसी असुविधा के यात्रा के माध्यम से भक्ति कर पुण्य अर्जित किया। 

वरिष्ठ तीर्थयात्री वृंदावन पाण्डेय निवासी खेरवा ने बताया कि, सीएम तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत किसी भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ा। हमने तो कभी भी तीर्थ पर जाने के लिए सोचा भी नही था, लेकिन हमारी इच्छाओं को एमपी के सीएम ने पूरा करते हुए तीर्थ यात्राएं करवाई है। इसी तरह लल्लू लाल विश्वकर्मा निवासी कछरवार, धनवार निवासी राम प्रसाद राठौर, दद्दी सिंह निवासी धनवार, रामकरण लोढा, दुखुआ कछरवार, खज्जू कछरवार, दुखीलाल विष्वकर्मा, राम गोपाल रजक कछरवार एवं चंद्रिका प्रसाद कछरवार, चुन्नी लाल, अच्छेलाल ने क्रमश: रामेश्वरम, द्वारिकाधीश, वैष्णोदेवी की यात्राएं पर जाने के बाद अपना अनुभव साझा किया।

Created On :   4 Sep 2017 12:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story