सवालों में घिरी रमन की सवारी में क्या है खास, 0004 से बनेगी सरकार !

cm raman singh new pajero worth rs 50 lakh with special no 0004
सवालों में घिरी रमन की सवारी में क्या है खास, 0004 से बनेगी सरकार !
सवालों में घिरी रमन की सवारी में क्या है खास, 0004 से बनेगी सरकार !

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की नई सवारी सवालों के घेरे में है। मुख्यमंत्री रमन सिंह की नई सवारी मित्सुबिशी की पजेरो है।  उनके काफिले में शामिल करने के लिए 16 नई बुलेट प्रूफ पजेरो गाड़ियां खरीदी गई हैं। एक पजेरो की कीमत करीब 30 लाख है और इन्हें बुलेट प्रूफ बनाने के लिए सरकार ने अलग से 20 लाख रुपए खर्च किए हैं। मतलब एक गाड़ी की कीमत करीब 50 लाख रुपये, यानी सीएम रमन अब 8 करोड़ रुपये के काफिले में चलेंगे।

रमन सिंह जब से सूबे के मुखिया हैं तब से अब तक उनकी सवारी टाटा की सफारी रही है। उनकी सभी गाड़ियां बुलेटप्रूफ तो थी हीं, सुरक्षा की दृष्टि से इन सभी गाड़ियों के नंबर भी एक ही थे, लेकिन अब इन पुरानी सफारी गाड़ियों की जगह चमचमाती पजेरो गाड़ियों ने ले ली है।

रमन सिंह के काफिले में शामिल इन सभी 16 गाड़ियों के नंबर भी एक ही हैं, CG-02-AR-0004।  कांग्रेस का कहना है कि ज्योतिष की सलाह पर गाड़ियों का नंबर 4 रखा गया ताकि राज्य में चौथी बार सरकार बन सके। कांग्रेस के प्रवक्ता का कहना है कि किसी तांत्रिक के कहने पर 0004 नंबर रखा गया, जो इनकी जीत के लिए अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि जहां राज्य में सूखा पड़ा है, मनरेगा में मजदूरी नहीं मिल रही, वहीं प्रदेश के मुखिया किसी तांत्रिक के कहने पर गाड़ी खरीद रहे हैं।

वहीं गाड़ियों और उसके नंबर को लेकर हो रही सरकार की खिंचाई पर सीएम रमन ने पलटवार किया है। सीएम रमन ने कहा कि अगली बार गाड़ी खरीदूंगा तो कांग्रेस से पूछकर उनका नंबर तय करूंगा। उनका कहना है कि वो तांत्रिकों और ज्योतिषियों की बात पर यकीन नहीं करते हैं। आरटीओ उनकी गाड़ियों के लिए जो नंबर तय करता है वहीं उनके लिए लकी हो जाते हैं।

मित्सुबिशी पजेरो की खासियत 

पजेरो स्पोर्टस के दीवानों की कमी नहीं है। पजेरो के पावर स्पेसिफिेकेशन की बात करें तो पजेरो स्पोर्ट में 2.5 लीटर टर्वोचार्च्ड फोर सिलेंडर डीजल इंजन है। यह इंजन 4,000 RPM पर 178 PS की पावर और 1800 RPM पर 350Nm का टॉर्क जनरेट करते है। गाड़ी में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा कार में 7 लोगों के बैठने की जगह है। कार में सारे लेटेस्ट फीचर्स हैं।

 

 

Created On :   28 Nov 2017 4:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story