वोट के लिए कांग्रेस के लोग हिंसा कराना चाहते हैं : शिवराज सिंह

CM Shivraj says, Congress leaders want to create violence for votes
वोट के लिए कांग्रेस के लोग हिंसा कराना चाहते हैं : शिवराज सिंह
वोट के लिए कांग्रेस के लोग हिंसा कराना चाहते हैं : शिवराज सिंह

डिजिटल डेस्क, रीवा। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस के लोग वोट के लिये हिंसा कराना चाहते हैं।  स्वतंत्रता के बाद सबसे अधिक समय तक राज करने वाले कांग्रेसी विकास को देखकर मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। उनके कार्यकाल में साढ़े 7 लाख हेक्टेयर जमीन में सिंचाई होती थी। आज सिंचाई का रकबा 70 लाख हेक्टेयर हो गया है। जिन्होंने अपने कार्यकाल में कुछ नहीं किया, अब वोट के लिए चिल्ला रहे हैं। आरोप लगा रहे हैं। इस तरह के लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।

जो कहा वह करके दिखाया
देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के रघुराजगढ़ में आयोजित तेंदूपत्ता संग्राहक तथा असंगठित मजदूर सम्मेलन में हितग्राहियों को लाभान्वित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 1979 में बाणसागर का शिलान्यास किया गया। इसके बाद बाणसागर का काम धीमा पड़ा रहा। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जब मैं रीवा आया तो वहां पर घोषणा की थी कि 25 दिसम्बर 2006 को बाणसागर का लोकार्पण करा देंगे। तब इन कांग्रेसियों को विश्वास नहीं हुआ। लेकिन मैंने जो कहा वह किया। अगर बाणसागर का बांध न होता तो इस भीषण गर्मी और सूखे के दिनों में लोग बूंद-बूंद को तरस जाते। बाणसागर का पानी विंध्य के लिये वरदान बन गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बाणसागर से साढ़े 8 लाख एकड़ जमीन में सिंचाई हो रही है। एक समय वह आयेगा जब विंध्य  हरियाणा और पंजाब को पीछे छोड़ देगा।

धरती में सबका अधिकार बराबर
सीएम ने कहा, भगवान ने यह धरती सबके लिए बनाई है। धरती में सबका अधिकार बराबर है। पानी, हवा सबके लिये है। लेकिन यह सब कुछ लोगों की हो गई। इसी से लोग अमीर हो गए। कांग्रेस के राज में गरीबी नहीं हटी। आज जब गरीबी हटाने के तरीके सरकार ने बदल दिये तो इन्हें तकलीफ होने लगी। मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार गरीबों को एक रुपये किलो गेहूं, चावल और नमक दे रही है। इसके पहले क्या किसी ने दिया?

मुख्यमंत्री ने कहा कि असंगठित मजदूरों का पंजीयन हो रहा है। इस पंजीयन में कोई जात-पात का भेद नहीं है। ढाई एकड़ से कम जमीन का मालिक इस योजना से लाभान्वित होगा। केवल इनकम टैक्स दाता और सरकारी नौकरी करने वाले को इसका लाभ नहीं मिल पायेगा। मुख्यमंत्री ने बुधवार को असंगठित मजदूरों के सम्मेलन में 677 लाख रुपये की लागत से बनने वाली नईगढ़ी उद्वहन सिंचाई परियोजना की आधारशिला भी रखी। इसके अलावा 30 हजार से अधिक तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका, जलपात्र एवं साड़ी का वितरण किया।  इस अवसर पर उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद जनार्दन मिश्र, विधायक गिरीश गौतम सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Created On :   23 May 2018 1:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story