comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गरीबों को मकान बनाने सीधे खाते में डाला जाएगा पैसाः शिवराज सिंह

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:23 IST

279
0
0
गरीबों को मकान बनाने सीधे खाते में डाला जाएगा पैसाः शिवराज सिंह

सीहोर। सीएम शिवराज सिंह ने एक बार फिर गरीबों के लिए ढेरों योजनाओं के द्वार खोल दिए हैं। अहमदपुर में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के समापन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है। प्रदेश में कोई भी भूखा नहीं रहेगा। सभी गरीबों को सब्सिडी से अनाज उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ गरीबों को मकान बनाने के लिए पैसा दिया जाएगा, प्रदेश की धरती पर कोई बिना मकान के नहीं रहेगा। इसका पैसा सीधे खाते में डाला जाएगा।

सीएम ने कहा प्रदेश हर गरीब के लिए रोटी, कपड़ा और मकान देंगे। आज 1 रुपये किलो गेहूं, चावल और नमक 5.5 करोड़ लोगों को दिया जा रहा है। जो लोग सक्षम हैं वे मिल रही सब्सिडी को छोड़ने के लिए खुद आगे आए, जिससे गरीबों का भला हो सके।

अब गांवो में बैठकर ही ग्रामीणों की समस्या का निवारण किया जाएगा। हमने हर पंचायत में तय किया है कि एक तालाब तो होगा। आप गांव वाले विकास के जो काम तय कर देंगे, सरकार व ग्राम पंचायत वही काम करेंगे। सभी गांवों में सीसी रोड और पक्की नालियां बनाएंगे। सीएम ने कहा कि खेती को फायदे का धंधा बनाना है, नदियों को जोड़कर खेती को लाभ का धंधा बनाएंगे। प्रदेश में लड़कियों के लिए कई स्कीम लागू की गई है। ग्राम पंचायतों को विकास के लिए करोड़ों की राशि दी जा रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर