comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सीएम शिवराज की किसानों से हड़ताल खत्म करने की अपील, कहा- आपकी हर समस्या के समाधान के लिए मैं प्रतिबद्ध

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:26 IST

218
0
0
सीएम शिवराज की किसानों से हड़ताल खत्म करने की अपील, कहा- आपकी हर समस्या के समाधान के लिए मैं प्रतिबद्ध

एजेंसियां, भोपाल. एमपी के कई हिस्सों में किसानों की हड़ताल और इससे आमजन को हो रही भारी समस्या के बीच प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अन्नदाता से अपील की है कि उनके कारण ही प्रदेश की कृषि विकास दर सर्वाधिक है और परस्पर चर्चा कर समस्या का समाधान सहज ही किया जा सकता है.

चौहान ने ट्विटर पर किसानों से अपील करते हुए कहा है - मेरे किसान भाई जो सब्ज़ी, फल, दूध की उचित कीमत न मिलने के कारण परेशान हो रहे हैं, उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. मैं उनके साथ हूँ. मैं अपने किसान भाइयों से आग्रह करता हूं कि आप किसी के बहकावे में न आएं. आपकी हर समस्या के समाधान के लिए मैं प्रतिबद्ध हूँ.

आंदोलन के लगातार तीसरे दिन चौहान ने किसानों से अपील की है कि वे स्वयं भी किसान हैं और किसानों की समस्या को उनसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता. उन्होंने किसानों से कहा है कि हर हाल में उनकी परेशानी दूर होगी. अन्नदाता के साथ वे और पूरा प्रदेश है.

इस संबंध में लगातार कई ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है- मेरे किसान भाइयों आपके कठिन परिश्रम के परिणामस्वरूप ही प्रदेश निरंतर 5 साल से कृषि कर्मण पुरस्कार से सम्मानित हो रहा है. प्रदेश आपका ऋणी है. अन्नदाता आपके कारण ही मध्यप्रदेश की कृषि विकास दर देश में सबसे अधिक है. हम परस्पर चर्चा कर समस्या का समाधान सहज ही कर सकते हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की सीमा से लगे प्रदेश के अंचल में किसान लगातार तीसरे दिन हड़ताल पर हैं. इसके चलते मालवांचल समेत प्रदेश के कई जिलों में लोग सब्जी और दूध की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं. कई क्षेत्रों में दूध सड़कों पर बहाने की भी खबरें हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर