सीएम की अपील, नहीं मनाना मेरा बर्थडे, खर्च करना हो तो सहायता निधि में दें योगदान

CMs appeal : do not celebrate my birthday, if you have to spend, donate
सीएम की अपील, नहीं मनाना मेरा बर्थडे, खर्च करना हो तो सहायता निधि में दें योगदान
सीएम की अपील, नहीं मनाना मेरा बर्थडे, खर्च करना हो तो सहायता निधि में दें योगदान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 22 जुलाई को अपने जन्मदिन को नेताओं और कार्यकर्ताओं से न मनाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के भाजपा के सभी विधायक, सांसद और पदाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मेरे जन्मदिन के मौके पर कहीं पर भी बोर्ड, बैनर और विज्ञापन नहीं दिखाई दे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे जन्मदिन पर कोई उत्सव कार्यक्रम का आयोजन न किया जाए। यदि जन्मदिन पर कोई खर्च करना चाहता है तो वो मुख्यमंत्री सहायता निधि में राशि योगदान के रूप में दे सकता है। 

हज यात्रियों को सुविधाएं प्रदान कराने दिए जाएंगे निर्देश -मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि निजी टूर ऑपरेटर्स के माध्यम से हज यात्रा के लिए जाने वाले लोगों को सभी जरूरी  सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश हज समिति को दिए जाएंगे। बुधवार को राज्य अतिथि गृह सह्याद्री में आगामी बकरीद के त्यौहार को लेकर बैठक हुई। बैठक में अल्पसंख्यक समाज के राज्य के विधायक और विभिन्न विभागों के अफसर मौजूद थे। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने कहा कि हज यात्रियों के लिए मुंबई और नागपुर हवाई अड्डों पर हज समिति के जरिए विभिन्न सुविधाएं प्रदान की जा रही है लेकिन निजी टूर ऑपरेटर्स के माध्यम से हज यात्रा पर जाने वालों को सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हज समिति को उचित निर्देश दिए जाएंगे। इसी बीच मुख्यमंत्री ने बकरीद के त्यौहार के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश प्रशासन को दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में सभी त्यौहार शांति और सद्भावना के साथ मनाए गए। इस बार भी बकरीद त्यौहार को सभी लोगों को शांति और सामंजस्य के साथ मनाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई महानगर पालिका प्रशासन को देवनार के बूचड़खाने में सभी जरूरी सुविधाएं प्रदान करनी चाहिए। इसके साथ ही पुलिस, यातायात और दूसरे विभागों को आवश्यकता के अनुसार उपाय करना चाहिए। 

गोसीखुर्द सिंचाई परियोजना के प्रभावितों के पुनर्वास का निर्देश 

इसके अलावा प्रदेश के सार्वजनिक निर्माण कार्य राज्य मंत्री डॉ. परिणय फुके ने भंडारा की गोसीखुर्द सिंचाई परियोजना के कारण सुरबोडी और सौंदल गांव के आशिंक रूप से प्रभावित और तिड्डी गांव के इच्छुक 9 परिवारों का पुनर्वसन करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को मंत्रालय में गोसीखुर्द परियोजना से प्रभावितों के पुनर्वसन और भूमिअधिग्रहण को लेकर समीक्षा बैठक हुई। फुके ने कहा कि गोसीखुर्द परियोजना के अंतर्गत तिड्डी गांव के ऐच्छिक लोगों का पुनर्वसन किया जाएं। उन्होंने धारगांव उपसा सिंचाई योजना के तहत भंडारा के पहले चरण की योजना का काम एक महीने में पूरा करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि पहले चरण के काम के लिए 3 हजार 200 हेक्येटर काम के कारण 69 गांवों को फायदा पहुंचेगा। 

Created On :   17 July 2019 4:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story