comScore

BCCI सचिव को COA ने भेजा नोटिस, ICC-ACC की बैठक में नहीं हुए थे शामिल

September 09th, 2019 00:09 IST
BCCI सचिव को COA ने भेजा नोटिस, ICC-ACC की बैठक में नहीं हुए थे शामिल

हाईलाइट

  • सीओए ने बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया
  • ICC-ACC की बैठक में शामिल नहीं होने पर ये नोटिस जारी किया गया है
  • सीओए ने कहा, बैठक में शामिल नहीं होने से बीसीसीआई की छवि खराब हुई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने रविवार को बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की हाल की बैठकों में शामिल नहीं होने को लेकर ये नोटिस जारी किया गया है। चौधरी के पास कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए सात दिन का समय है।

तीन सदस्यीय सीओए ने चौधरी को भेजे नोटिस में लिखा है 'प्रशासकों की समिति के संज्ञान में आया है कि आईसीसी और एसीसी की पिछली बैठकों में आप शामिल नहीं हुए। बीसीसीआई को भी आपने आपकी अनुपलब्धता के बारे में अंधेरे में रखा।' सीओए ने कहा, 'बिना बताए दोनों बैठकों में शामिल नहीं होने की वजह से बीसीसीआई का कोई भी प्रतिनिधि भाग नहीं ले सका, जिसकी वजह से बीसीसीआई की छवि खराब हुई।'

आईसीसी की बैठक इसी साल 14 से 20 जुलाई को लंदन में हुई थी, जबकि एसीसी की बैठक 3 सितंबर को बैंकॉक में हुई थी। सीओए ने कहा, 'लंदन में 14 जुलाई को हुई आईसीसी की बैठक में आपकी अनुपलब्धता के बारे में 12 जुलाई को पता चला जब आपने एक ईमेल के जरिए BCCI को इसकी जानकारी दी। इतने शॉर्ट नोटिस में COA के पास किसी और प्रतिनिधि को मीटिंग में जाने के लिए नियुक्त करना संभव नहीं था। नतीजतन, बीसीसीआई का कोई भी प्रतिनिधि मीटिंग में भाग नहीं ले सका।'

पूर्व सीएजी विनोद राय की अध्यक्षता वाले सीओए ने दावा किया कि चौधरी ने एसीसी एजीएम की बैठक में शामिल होने के लिए फिर से अंतिम समय पर अनुपलब्धता व्यक्त की।

बाद में, सीओए ने 3 सितंबर, 2019 को एसीसी एजीएम में भाग लेने के लिए बैंकाक की आपकी यात्रा को मंजूरी दे दी। इस मीटिंग में भी आप शामिल नहीं हुए। सीओए ने कहा 'आपने उक्त बैठक में भाग लेने के लिए अपनी अनुपलब्धता के लिए सीओए को सूचित करना भी आवश्यक नहीं समझा। सीओए को आपकी अनुपलब्धता के बारे में एसीसी के सचिव से पता चला जिन्हें आपने ईमेल कर जानकारी दी थी।

बीसीसीआई को बैठक से ठीक पहले सुबह एसीसी से पता चला कि उनका अपना प्रतिनिधि बैठक में शामिल नहीं हो रहा है। यह सीओए और संगठन के लिए सबसे अधिक अपमानजनक था। 

कमेंट करें
fEVak