comScore

COA की मीटिंग, कोहली-शास्त्री बताएंगे सेमीफाइनल में धोनी को क्यों भेजा 7वें नंबर पर?


हाईलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त COA वर्ल्ड कप में भारत के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी
  • बैठक में कोहली-शस्त्री से... सेमीफाइनल में धोनी को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी जैसे सवाल पूछे जाएंगे
  • ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के रोडमैप पर चर्चा भी की जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (COA) वर्ल्ड कप में भारत के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी। कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के भारत लौटने के बाद होने वाली इस बैठक में दोनो से... प्लेइंग इलेवन, सेमीफाइनल में महेन्द्र सिंह धोनी को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने सहित कई अन्य सवाल पूछे जा सकते हैं।

इस बैठक में चेयरमैन विनोद राय की अगुआई वाली सीओए के अन्य सदस्य डायना इडुल्जी, रवि थोडगे और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी शामिल होंगे। वर्ल्ड कप में भारत की हार की समीक्षा के अलावा अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के रोडमैप पर चर्चा की जाएगी। टीम इंडिया, सेमीफाइनल हारने के बाद रविवार को मुंबई की फ्लाइट में सवार होगी।

राय ने कहा, 'कोच और कप्तान के ब्रेक से वापस आने के बाद हम निश्चित रूप से एक समीक्षा बैठक करेंगे। तारीख और समय अभी तय नहीं है, लेकिन हम उनसे बात करेंगे। इसके अलावा हम आगे आने वाले महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों के रोडमैप पर पर चयन समिति के प्रमुख से बात करेंगे।' सीओए प्रमुख ने समीक्षा बैठक में इसके अलावा कोई अन्य जानकारी देने से इनकार कर दिया। राय ने कहा, 'भारत का अभियान अभी-अभी समाप्त हुआ है। कैसे, कब और कहां प्रश्न नहीं हैं, जो मैं आपको अभी बता सकू।'

हालांकि, यह पता चला है कि शास्त्री, कोहली और चयन समिति के प्रमुख से जो सवाल पूछे जाएंगे उनमें एक सवाल अंबाती रायडू के चयन न होने से जुड़ा हो सकता है। टीम प्रबंधन से पूछा जा सकता है कि अगर वह रायडू के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे तो उन्हें विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेली गई आखिरी सीरीज तक आखिर उन्हें क्यों कायम रखा गया? रायडू को वर्ल्ड कप की टीम में रिजर्व रखा गया था, लेकिन विजय शंकर को चोट लगने के बाद भी उन्हें क्यों नहीं बुलाया गया?

दूसरा मुद्दा तीन विकेटकीपरों का टीम में चयन किए जाने का हो सकता है। विशेष रूप से दिनेश कार्तिक, जिन्होंने लंबे समय तक एकदिवसीय क्रिकेट में प्रदर्शन नहीं किया है और आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। बता दें कि कार्तिक, अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी और तेज-तर्रार ऋषभ पंत विश्व कप के दौरान विभिन्न मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे।

तीसरा मुद्दा मैनचेस्टर में खेले गए सेमीफाइनल में धोनी का बैटिंग ऑर्डर हो सकता है। टीम प्रबंधन से यह पूछा जा सकता है कि 240 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया के 5 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद भी धोनी को सातवें नंबर पर क्यों भेजा गया। यह पता चला है कि धोनी का बैटिंग ऑर्डर बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने तय किया था और शास्त्री को फैसले पर अपना विचार देने के लिए कहा जा सकता है।

कमेंट करें
3QEcf