वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए या नहीं, COA आज करेगा फैसला

COA will decide today, Whether India should play with Pakistan in World Cup or not
वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए या नहीं, COA आज करेगा फैसला
वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए या नहीं, COA आज करेगा फैसला
हाईलाइट
  • वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच को लेकर COA आज कर सकता है फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का कामकाज देख रही कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर (COA) की बैठक आज (शुक्रवार को) होगी। जिसमें वह इसी साल 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलने या नहीं खेलने पर चर्चा कर सकती है। पुलवामा में 14 फरवरी को आंतकी हमले में 40 से ज्यादा CRPF जवानों के शहीद होने के बाद कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने इस हमले की निंदा की है, लेकिन साथ ही कहा है कि अगर भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो भारत को अंकों का नुकसान होगा। 

रिपोटर्स के मुताबिक, COA ने बुधवार को BCCI के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) राहुल जौहरी से कहा कि, वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को पत्र लिखकर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर करने की बात कहें। अगर भारत ऐसा करता है, तो यह उसके लिए नुकसानदायक कदम होगा, क्योंकि हो सकता है कि बाकी देश पाकिस्तान का बहिष्कार करने में भारत का समर्थन न करें।

BCCI अगर ICC को इस तरह का पत्र लिखती भी है, तो उसे अप्रैल में होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक में सर्वसहमति हासिल करनी होगी। भारत को ICC में बहुमत हासिल नहीं है, ऐसे में उसका यह मुद्दा उठाना भारत के 2021 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी और 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप की मेजबानी पर खतरा पैदा कर सकती है। 

COA के अध्यक्ष विनोद राय और डायना इडुल्जी के बीच शुक्रवार को होने वाली इस बैठक को पहले एक रुटीन बैठक के तौर पर देखा जा रहा था। जिसमें आम मुद्दों पर चर्चा होनी थी, लेकिन पुलवामा में हुए आंतकी हमले के बाद से देश में बने माहौल को देखते हुए। वर्ल्ड कप में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है। BCCI इस मुद्दे को 27 फरवरी से दो मार्च के बीच होने वाली ICC की बैठक में भी उठा सकती है। 
 

Created On :   22 Feb 2019 5:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story