मॉडल स्कूल के नए भवन में खुलेगा निवाड़ी जिले का कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस

Collector and SP office will open in new building of Niwari district
मॉडल स्कूल के नए भवन में खुलेगा निवाड़ी जिले का कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस
मॉडल स्कूल के नए भवन में खुलेगा निवाड़ी जिले का कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस

डिजिटल डेस्क, निवाड़ी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 30 सितम्बर को नगर में जन आशीर्वाद यात्रा लेकर आ रहे हैं। इस दौरान प्रशासनिक अमले की तैयारियों को लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम का आगमन होते ही नगर को जिले की सौगात मिल सकती है। निवाड़ी को जिला बनाए जाने की घोषणा को लेकर स्थानीय निवासियों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। मॉडल स्कूल में कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है।

बस इंतजार है तो सीएम के आगमन का
जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर पार्टी स्तर पर तो तैयारियां जोर-शोर से चल ही रही हैं। वहीं प्रशासन भी अपनी तैयारियों में पीछे नहीं है। कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने  निवाड़ी आकर एसडीएम संतोष तिवारी, राजेश बोरासी तहसीलदार, वीरेन्द्र सिंह एसडीओ पुलिस, डीके जैन एसडीओ लोक निर्माण विभाग, महेश पुरोहित सीएमओ आदि के साथ नगर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा निवाड़ी को जिला बनाए जाने पर कार्यालयों एवं अधिकारियों के निवास स्थान के लिए भवनों का निरीक्षण किया।  कलेक्टर सर्वप्रथम मॉडल स्कूल पहुंचे, यहां उन्होंने भवन का निरीक्षण किया तथा भवन की साफ-सफाई व पुताई कराने के निर्देश दिए।
अधिकारियों से इस भवन में कलेक्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थापित करने के लिए चर्चा की। संभवत: मॉडल स्कूल में ही कलेक्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थापित किए जाएंगे।

रोड शो के बाद मॉडल स्कूल पहुंचेंगे सीएम
 क्षेत्रीय विधायक अनिल जैन ने दूरभाष पर जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री हैलीपेड से रोड शो के बाद सीधे मॉडल स्कूल पहुंचेंगे । यहां कलेक्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद जन सभा में पहुंचेंगे। मॉडल स्कूल के लिये अभी पहुंच मार्ग व्यवस्थित नहीं है, लेकिन उद्घाटन के पूर्व यहां 10 लाख रुपए की लागत से सीसी रोड का निर्माण हो सकता है, जिसका निर्माण आज से ही आरंभ होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। भवन में 5 लाख रुपए की लागत से फर्नीचर का कार्य भी शीघ्र आरंभ किया जाएगा। इसके बाद कलेक्टर अधिकारियों के साथ नई कृषि उपज मंडी समिति पहुंचे। यहां पर उन्होंने किसान विश्राम गृह का निरीक्षण कर अधिकारियों के निवास बनाने की संभावनाएं तलाशी। कॉलेज के खेल मैदान में हैलीपेड के बेरीकेड्ंिग का कार्य आरंभ हो गया है। यहां का निरीक्षण एसडीएम संतोष तिवारी व तहसीलदार राजेश बोरासी ने किया।

29 को फिर होगी मीटिंग
जानकारी मिली है कि निवाड़ी को जिला बनाए जाने का प्रस्ताव 24 सितम्बर की केबिनेट की बैठक में रखे जाने की संभावना व्यक्त की जा ही थी, लेकिन प्रस्ताव न रखे जाने से जनता में निराशा के भाव छा गए थे, किन्तु अब 29 सितम्बर को फिर से केबिनेट की बैठक होना है, जिसमें प्रस्ताव रखे जाने की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है।

Created On :   27 Sep 2018 8:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story