comScore

कैबिनेट बैठक में न हो किसी प्रकार की चूक, कलेक्टर छवि भारद्वाज ने दिए सख्त निर्देश

February 11th, 2019 14:35 IST
कैबिनेट बैठक में न हो किसी प्रकार की चूक, कलेक्टर छवि भारद्वाज ने दिए सख्त निर्देश

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। कैबिनेट मीटिंग के मद्देनजर सौंपे गये सभी दायित्वों का तत्परता और जिम्मेदारी के साथ निर्वाह करने के निर्देश कलेक्टर छवि भारद्वाज  ने दिए हैं। उन्होंने समय सीमा बैठक के दौरान अधिकारियों की बैठक ली और सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने मदनमहल पहाड़ी के विस्थापितों को तिलहरी में पट्टे देने की प्रक्रिया तुरन्त प्रारम्भ करने तथा और इसके लिए राजस्व अमले को तैनात करने के निर्देश दिये हैं । भारद्वाज ने तिलहरी में समुचित विद्युत आपूर्ति के ट्रांसफार्मर्स को तुरंत स्थापित करने कहा ।
हर गतिविधियों व योजनाओं पर रखो नजर-
कलेक्टर ने कैबिनेट की बैठक को देखते हुए विभाग की गतिविधियों तथा योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की जानकारी को अद्यतन रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए ।  उन्होने कहा कि जबलपुर में कैबिनेट की बैठक के  आयोजन का लाभ हर विभाग के अधिकारियों को उठाना होगा। भारद्वाज ने कहा कि  विभाग के मंत्री एवं विभाग प्रमुख से रुकी परियोजनाओं पर चर्चा कर और उन्हें स्वीकृत कराने में इस अवसर का सदुपयोग किया जा सकता है ।बैठक को लेकर अभी से तैयारी में जुट जाए, यदि उस दौरान लापरवाही की जाती है, तो संबंधित के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
अपने-अपने विभागों के मंत्री की लें जानकारी-
कलेक्टर ने अधिकारियों को कैबिनेट की बैठक में शामिल होने जबलपुर आ रहे मन्त्रीगण एवं विभाग प्रमुखों के साथ विभाग के अधिकारियों को ही नोडल अधिकारी के रूप में तैनात करने के निर्देश कार्यालय प्रमुखों को दिए । उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने विभाग के मन्त्री  के ओएसडी से सम्पर्क कर उनके जबलपुर के प्रवास के कार्यक्रम की जानकारी प्राप्त कर लें । इस दौरान अधिकारी लगातार मंत्री व उनसे संबंधित ओएसडी के संपर्क में रहें, यदि किसी प्रकार की परेशानी होती है, तो इसकी सूचना तत्काल संबंधित को दें।
शिकायतों का करें तत्काल निराकरण-
 कलेक्टर ने बैठक में जय किसान ऋण माफी योजना के तहत किसानों से प्राप्त सभी शिकायतों का तय समय सीमा के भीतर निराकरण सुनिश्चित  करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने साफ कहा है कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही या बहानबाजी नहीं चलेगी। यदि किसी के द्वारा शिकायत प्राप्त होती है, तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कमेंट करें
vOUex