comScore

अधिकारियों का नहीं सुधरा रवैया तो रोका जाएगा वेतन 

अधिकारियों का नहीं सुधरा रवैया तो रोका जाएगा वेतन 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कलेक्टर छवि भारद्वाज ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में समय सीमा प्रकरणों एवं सीएम हेल्पलाईन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की। भारद्वाज ने बैठक में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा करते हुए जिला आपूर्ति नियंत्रक को ऐसी सभी उचित मूल्य दूकानों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं जहां सेल्समेन उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के तुरंत बाद इन उचित मूल्य दुकानों पर पृथक से विक्रेता की नियुक्ति की कार्यवाही की जानी होगी। कलेक्टर ने बैठक में मौजूद उपसंचालक कृषि को फसल बीमा योजना के तहत किसानों से प्राप्त आवेदनों एवं उनके निराकरण तथा निराकृत प्रकरणों में भुगतान की गई दावा राशि का ब्यौरा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों पर दें ध्यान
कलेक्टर ने बैठक में मुख्यमंत्री हेल्पलाईन के तहत पिछले दो माह में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की दिशा में बेहतर परफार्मेंस के लिए नगर निगम के कार्यपालन यन्त्री नवीन कुमार लोगारे नगर निगम के उपायुक्त राकेश अयाची एवं नगर निगम के ही कार्यपालन यंत्री पुरुषोत्तम तिवारी, विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंताओं, सीएमओ पाटन एवं महिला बाल विकास विभाग के सभी परियोजना अधिकारियों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों को प्रसंशा पत्र भी दिए जायेंगें। कलेेक्टर भारद्वाज ने सीएम हेल्पलाईन से प्राप्त आवेदनों के निराकरण में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों के प्रति अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पिछले दो माह में सीएम हेल्पलाइन के 20 फीसदी से कम आवेदनों का निराकरण करने वाले अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

छवि भारद्वाज ने कहा कि यदि मई माह में भी इन अधिकारियों का परफार्मेंस नहीं सुधरा तो उनकी दो वेतन वृद्धि रोकी जाएगी। यही नहीं दस प्रतिशत से कम प्रकरणों का निराकरण वाले अधिकारियों के वेतन का भुगतान भी रोक दिया जाएगा।

कलेक्टर ने बैठक में सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त आवेदनों के निराकरण में वन विभाग ,राजस्व विभाग , खाद्य विभाग , पँचायत एवं ग्रामीण विकास , आदिम जाति कल्याण विभाग की खराब स्थित पर नाराजगी व्यक्त की।

कमेंट करें
IGdol