comScore

कलेक्टर के निर्देश, आज यहां कलेक्ट्रेट से बिकेगा प्याज

July 27th, 2017 15:48 IST
कलेक्टर के निर्देश, आज यहां कलेक्ट्रेट से बिकेगा प्याज

दैनिक भास्कर न्यूज़ डेस्क, जबलपुर। प्याज बिकवाने की कवायद में जुटे प्रशासन ने अब कलेक्ट्रेट से माल बेचने की जुगत भिड़ाई है। कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी के निर्देश पर नागरिक आपूर्ति निगम ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्याज का भण्डार पहुंचाया है, जिसकी आज शुक्रवार से बिक्री की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, मालवा से लगातार आ रही प्याज के विक्रय के लिए कोशिशें की जा रही हैं। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी तरह-तरह की तरकीब भिड़ाने में जुटे हैं। पहले तो अधिकारियों ने थोक व्यापारियों को प्याज का स्टॉक बेचने की कोशिश की। इसके बाद राशन दुाकनों से लेकर खुले बाजार तक में प्याज उपलब्ध कराई गई। जानकारों की मानें तो इतनी बड़ी मात्रा में शहर पहुंचे प्याज के भण्डार को खपाने में जिम्मेदारों काे पसीना छूट रहा है। आलम यह है कि जिम्मेदार विभाग के अधिकारी दिन-रात सिर्फ प्याज बिकवाने में लगे हुए हैं। प्रशासन की तमाम काेशिशों के बाद भी प्याज का स्टॉक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी के चलते अब प्रशासन ने कलेक्टर कार्यालय से प्याज बिकवाने का निर्णय लिया है। बताया जाता है कि नागरिक आपूर्ति निगम ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में लगभग ढाई सौ क्विंटल प्याज पहुंचाया है, जिसे कार्यालय परिसर में स्थित पेंशनर्स भवन में रखवाया गया है।

सिर्फ 1 व्यक्ति ने लिया क्रेडिट पर माल
उधर, प्याज की जल्द से जल्द बिकवाली के लिए कलेक्टर ने जो फॉर्मूला तैयार करवाया है, वह अभी उतना कारगर साबित होता नहीं दिखाई दे रहा, जितने की उम्मीद की जा रही थी। पता चला है कि आधार नंबर व बैंक खाता नंबर देकर एक ट्रक प्याज माल क्रेडिट पर देने की योजना का लाभ लेने अब तक सिर्फ एक ही व्यक्ति ने आवेदन दिया है। बताया जाता है कि जिस व्यक्ति ने आवेदन दिया है वह खुद प्याज का व्यापारी है। हालांकि, जिम्मेदारों का कहना है कि क्रेडिट पर प्याज का स्टॉक उपलब्ध कराने की योजना तैयार किए हुए अभी दो ही दिन हुए हैं।

कलेक्टर कार्यालय परिसर में प्याज का स्टॉक रखवाया गया है। इसकी बिक्री शुक्रवार से की जाएगी। कोई भी व्यक्ति यहां से प्याज खरीद सकता है।
-हेमंत सिंह, प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata