comScore

इस कॉमेडियन ने कॉमेडी करते-करते ही जिंदगी को कहा अलविदा


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। एक कॉमेडियन की जिंदगी का मकसद ही लोगों को हंसाना होता है। वह अपनी जिंदगी के आखिरी पलों तक लोगों को हंसता हुआ देखना चाहता है। ऐसा ही कुछ लंदन के एक कॉमेडियन के साथ हुआ। 60 साल के इयान की लाइव परफॉर्मेंस के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इस दौरान वे स्टूल पर बैठ गए और जोर जोर से सांस लेने लगे। लोगों को लगा कि यह भी उनकी कॉमेडी का एक हिस्सा है, लेकिन वे इस बात से बेखबर थे कि इयान को सच में सांस लेने में दिक्कत हो रही है। 

वे इयान की इस हरकत पर भी हंसते रहे। लोन वुल्फ कॉमेडी क्लब चलाने वाले एंड्रयू बर्ड ने इस बात की जानकारी दी। उनका कहना था कि वे अक्सर कॉमेडी करते है तो किसी को लगा ही नहीं कि उन्हें सच में कुछ दिक्कत हो रही है। बर्ड ने बताया कि इयान शो शुरु होने के पहले ही अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। मुझे लगा कि यह शो जबरदस्त होने वाला है। तभी ऐसी त्रासदी हो गई।  

साउथ सेंट्रल एंबुलेंस सर्विस ने कंफर्म किया कि इयान कोग्निटो की मौत हो चुकी है। बर्ड ने कहा कि 'इयान ने इस सेट के दौरान ही अपनी सेहत को लेकर भी जोक मारा था और उन्होंने कहा था कि मान लीजिए अभी मैं आप सबके सामने ही मर जाऊं, लेकिन किसे पता था कि उनकी बात सच होने जा रही है।' बता दें कि बर्ड ही इयान के पास सबसे पहले पहुंचे थे कि वह ठीक है या नहीं। उन्होंने बताया कि वे भी सभी दर्शकों के साथ यही सोच रहे थे कि वे मजाक कर रहे हैं। उनको लगा कि वे उनके पास जाएंगे और इयान उनके साथ जोक करने लगेंगे, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ। 

बता दें इस फेमस कॉमेडियन का असली नाम कोग्निटो जिनका असली नाम पॉल बारबियरी था। वे लंदन में 1958 में पैदा हुए थे और वे 80 के दशक से ही कॉमेडी कर रहे थे। वे अपने पॉलिटिकली इनकरेक्ट ह्यूमर के लिए जाने जाते थे।

कमेंट करें