निगमायुक्त ने अमृत पार्क में ली क्लास, गुणवत्ताविहीन कार्य पर उपयंत्री को किया सस्पेंड

Commissioner Praveen Singh suspends the officer in inspection
निगमायुक्त ने अमृत पार्क में ली क्लास, गुणवत्ताविहीन कार्य पर उपयंत्री को किया सस्पेंड
निगमायुक्त ने अमृत पार्क में ली क्लास, गुणवत्ताविहीन कार्य पर उपयंत्री को किया सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, सतना। सवा 4 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति के तहत यहां हवाई अड्डे के समीप बनवाए जा रहे अमृत पार्क के निर्माण कार्यों का नगर निगम आयुक्त प्रवीण सिंह अढ़ायच ने फकत चार दिन के अंदर शनिवार को दूसरी मर्तबा औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने संविदाकार के अधिकारियों एवं अन्य संबंधित अभियंताओं की मौके पर लगभग 40 मिनट तक क्लास ली। बताया गया है कि निर्माण कार्यों की सतत निगरानी और गुणवत्ता सुनिश्चित किए जाने के लिए नियुक्त किए गए नगर निगम के उपयंत्री आकाश कुमार बट्टी को दायित्वों के प्रति लापरवाही बरते जाने पर निगमायुक्त ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बता दें कि इसके पहले निगमायुक्त द्वारा पिछले 13 जून को भी अमृत पार्क के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया गया था। जहां पर निर्माणाधीन शौचालय का कार्य घटिया होने के कारण उन्होंने जेसीबी चलवाकर उसे धराशाई करवा दिया था। इसके साथ ही उन्होंने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सही ना होने के कारण उक्त उपयंत्री के साथ ही संबंधित संविदाकार को नोटिस जारी किए थे। शनिवार को फिर से निगमायुक्त ने अमृत पार्क का औचक निरीक्षण किया। जिसमें उन्हें पूर्व में दी गई नसीहतों के बाद भी अपेक्षित सुधार नहीं मिला। लिहाजा उन्होंने इसके लिए प्रथमदृष्टया कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरते जाने का दोषी पाए जाने पर उक्त उपयंत्री को निलंबित कर दिया है और अन्य अभियंताओं एवं संबंधित संविदाकार को उन्होंने हर कार्य गुणवत्तापूर्ण और निश्चित समय में पूर्ण कराए जाने की हिदायत दी है।

हमला कर घायल किया
कोतवाली थाना क्षेत्र के बगीचा नं. 6 निवासी 22 वर्षीय आदित्य महात्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि पड़ोस में रहने वाला विवेक सतकेल देर रात साढ़े 12 बजे आपसी विवाद पर झगडऩे लगा विरोध करने पर विवेक ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया , जिससे उसके हाथ में चोट आ गई। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
 

Created On :   18 Jun 2018 8:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story