कंपनी का गूगल अकाउंट हैक , हजारों ग्राहकों को लगी लाखों की चपत

Company google account hack, thousands of customers have lost
कंपनी का गूगल अकाउंट हैक , हजारों ग्राहकों को लगी लाखों की चपत
कंपनी का गूगल अकाउंट हैक , हजारों ग्राहकों को लगी लाखों की चपत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। प्रताप नगर थानांतर्गत एक टूर्स एंड ट्रैवल्स कंपनी का गूगल अकाउंट हैक कर ग्राहकों को लाखों की चपत लगाए जाने का मामला सामने आया है। कंपनी की संचालिका स्मिता मिरे की शिकायत है कि, हैकर ने उनकी कंपनी का अकाउंट हैक कर लिया। पुलिस ने शिकायत पर प्रतापनगर पुलिस ने धारा   420 व सहधारा 66(अ),(ब) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इस तरह की तकनीकी छेड़छाड़

पुलिस सूत्रों के अनुसार  गणेश कॉलोनी में विजयश्री रेसीडेंसी निवास स्मिता मिरे (32) की माय ग्लोबल डेस्टीनेशन नामक टूर्स एंड ट्रैवल्स कंपनी है। यह कंपनी देश-विदेश में पर्यटन पर ले जाने के साथ ही विदेशी मुद्रा चलन बदलने का कार्य भी करती हैं। गूगल पर  कंपनी का अकाउंट है, जिसके माध्यम से  कंपनी की जानकारी ग्राहकों तक पहुंचाई जाती है। गूगल अकाउंट में कंपनी का नाम, पता व संपर्क क्रमांक दिया गया है। स्मिता मिरे का आरोप है कि, किसी अज्ञात आरोपी ने 10 जनवरी से 23 जून के दरम्यान गूगल पर खोले गए उनकी कंपनी के इस अकाउंट को हैक कर लिया और अकाउंट में तकनीकी रूप से छेड़छाड़ कर कंपनी के संपर्क क्रमांक के बदले दूसरा संपर्क क्रमांक डाल दिया गया।

ग्राहकों से ही मिली जानकारी

ग्राहकों ने विदेशी मुद्रा को बदलने के लिए संपर्क किया तो उस पर आरोपी का नया नंबर दिखाई दिया। उस नंबर पर फोन करने के बाद वह ग्राहकों को स्वतंत्र लिंक भेजकर उस पर आरोपी ने अपना खाता नंबर दिया। उस खाते में रकम डालने पर उसे बदलने की बात की गई। कुछ ग्राहकों अज्ञात  आरोपी के उस खाते में रकम जमा कर दी।  उनके साथ धोखाधड़ी की गई। पीडित ग्राहक जब कंपनी की संचालिका स्मिता मिरे के कार्यालय में पहुंचे, तब उन्हें इस धोखाधड़ी के बारे में पता चला। स्मिता ने प्रतापनगर थाने में इस धोखाधड़ी के बारे में शिकायत की। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। मामले की जांच कर रही है। 

Created On :   28 Jun 2019 7:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story