comScore

मुर्गे के खिलाफ थाने में शिकायत, पूछताछ के लिए थाने बुलाया

February 03rd, 2019 17:10 IST
मुर्गे के खिलाफ थाने में शिकायत, पूछताछ के लिए थाने बुलाया

डिजिटल डेस्क,शिवपुरी। आपने अक्सर देखा होगा कि जब कहीं कोई भी विवाद होता है तो उसकी शिकायत या रिपोर्ट अक्सर लोग पुलिस स्टेशन में करते हैं। अब इसांन इंसान की रिपोर्ट करे तो समझ भी आता है, लेकिन कोई मुर्गे के खिलाफ कैसे शिकायत दर्ज करा सकता है। जी हां मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक महिला एक मुर्गे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पुलिस थाने पहुंच गई। जहां शिकायत दर्ज कराने पर मालिक के साथ मुर्गे को भी थाने बुलाया गया। मुर्गे की मालकिन मुर्गे को लेकर थाने पहुंची और पुलिस से दर्खास्त करने लगी कि मुर्गे के साथ कुछ न किया जाए, चाहे तो भले ही मुझे जेल में डाल दें।

पूनम नाम की एक महिला की बेटी को मुर्गे ने चोंच मार दी। जिसकी शिकायत करने पूनम पुलिस थाने पहुंची थी। इस मुर्गे को पूनम के पड़ोस में रहने वाला एक परिवार पाल रहा था।  

शिवपुरी शहर में मोतीबाबा मंदिर के पास रहने वाली पूनम कुशवाहा की शिकायत थी कि मुर्गे ने उसकी बेटी पर हमला कर चोंच मार दी। पूनम की शिकायत पर पुलिस ने मुर्गे के साथ उसके मालिकों को थाने बुलवाया। जैसे ही पुलिस ने सजा की बात की, मुर्गे की मालकिन लक्ष्मी जोर- जोर से रोने लगी और पुलिस से गुहार लगाने लगी की उनके मुर्गे के साथ कुछ न किया जाए, बेशक उसे जेल में डाल दिया जाए। लक्ष्मी ने बताया कि जब ये छोटा- सा था, तब वे उसे पांच रुपए में खरीद के लाई थी और तभी से उसे अपने पास पाल रही हैं। लक्ष्मी के पति पप्पू जाटव ने पुलिस को बताया कि उनकी कई औलाद नहीं है। उनकी पत्नी ने मुर्गे को ही अपनी औलाद की तरह पाला है।  
  
पूनम कुशवाहा ने कहा कि मुर्गे ने उसकी बच्ची को तीन बार काट लिया, बात जब हद से बाहर हो गई तब जाके शिकायत करनी पड़ गई। जिस पर मुर्गे की मालकिन और उसके पति ने पीड़ित बच्ची की मां से माफी मांगी और कहा कि अगली बार ऐसा नहीं होगा। वो उसे बांधकर या पिंजरे में रखेंगे, ताकि दोवारा ऐसा न हो। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया और फिर मुर्गे के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया। इसके बाद मुर्गा अपने मालिक-मालकिन के साथ घर वापिस चला गया।  

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru