PoK पर बयानबाजी को लेकर ऋषि कपूर, फारूक के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत

Complaint against Farooq and Rishi Kapoor for rhetoric on PoK
PoK पर बयानबाजी को लेकर ऋषि कपूर, फारूक के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत
PoK पर बयानबाजी को लेकर ऋषि कपूर, फारूक के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत

डिजिटल डेस्क, जम्मू। बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग गई है। जम्मू के ही सामाजिक कार्यकर्ता ने दोनों पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए देशद्रोह की कार्रवाई की मांग की है। राज्य सरकार के जरिए गठित सिटीजंस एडवाइजरी कमेटी के पूर्व सदस्य सुकेश खजूरिया ने कल जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष आवेदन कर PoK को पाकिस्तान का हिस्सा मानने के लिए दोनों के खिलाफ CRPC की धारा 196 के तहत कार्यवाई की मांग की। याचिका में कहा कि दोनों के खिलाफ देशद्रोह और कानून के दूसरे प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाए। 

क्या थे दोनों के बयान?

गौरतलब है कि 11 नवंबर को फारूक ने संवाददाताओं से कहा था कि "PoK पाकिस्तान का हिस्सा है और भारत एवं पाकिस्तान चाहे कितने भी युद्ध क्यों ना कर लें, ये बदलने वाला नहीं है।" फारूक के इस बयान पर खूब हंगामा मचा, लेकिन हिंदी सिनेमा के एक्टर ऋषि कपूर ने उनके बयान पर समर्थन दिखाया और सही बताया। कई राज्यों में इस बयान के विरोध में पोस्टरबाजी हुई, तो कई जगहों पर दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई।

 खजूरिया ने अपनी शिकायत में कहा कि अभिनेता ऋषि कपूर ने फारूक का समर्थन करते हुए ट्विटर पर लिखा, जम्मू-कश्मीर हमारा (भारत का) है और PoK पाकिस्तान का। हम इसी तरह से अपनी समस्या का हल कर सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि फारूक का बयान और कपूर के ट्वीट हिंसा भड़काने और सार्वजनिक व्यवस्था प्रभावित करने वाले हैं। उनके खिलाफ दशद्रोह के मामले दर्ज होने चाहिए। 

 

 

बता दें, समर्थन मिलने के बाद फारूक और भी मजबूती से भारत के खिलाफ बयानबाजी करते नजर आए। उन्होंने अपने बयानों में पाकिस्तान की ताकत को भारत की कमजोरी के रूप में पेश किया। इतना ही नहीं फारूक ने भारत को पाक के परमाणु बम की भी धमकी दे डाली थी।
 

Created On :   19 Nov 2017 4:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story