गुजरात में साथ-साथ हैं कांग्रेस-NCP, बर्थडे पर विपक्षी मोर्चे का नेतृत्व करेंगे पवार

Congress agreed to allies with NCP in Gujarat assembly elections
गुजरात में साथ-साथ हैं कांग्रेस-NCP, बर्थडे पर विपक्षी मोर्चे का नेतृत्व करेंगे पवार
गुजरात में साथ-साथ हैं कांग्रेस-NCP, बर्थडे पर विपक्षी मोर्चे का नेतृत्व करेंगे पवार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आखिरकार गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने सहयोगी दल राकांपा को साथ लेने के लिए राजी हो गई है। गुजरात में दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस राकांपा को लिए करीब 9 सीटें देगी। प्रदेश राकांपा अध्यक्ष सुनील तटकरे ने गुरुवार को यह जानकारी दी। तटकरे ने बताया कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दोनों दलों में सहमति बन गई है। पहले चरण के चुनाव के लिए राकांपा की तरफ से करीब 45 उम्मीदवारों ने नामांकन किए थे। अब वे अपना नामांकन वापस ले लेंगे। इसके पहले कांग्रेस राकांपा के लिए सीट छोड़ने को तैयार नहीं थी। इससे राकांपा ने अकेले गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।  

12 दिसंबर को नागपुर विधानभवन से निकलेगा मोर्चा 

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार इस बार अपना जन्मदिन मनाने की बजाय नागपुर में विपक्ष के मोर्चे का नेतृत्व करेंगे। आगामी 1 दिसंबर को नागपुर में विधानसभा में निकाले जाने वाले कांग्रेस-राकांपा व पीआरपी के संयुक्त मोर्चे को पवार संबोधित करेंगे। सुनील तटकरे ने गुरुवार को राष्ट्रवादी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विधानमंडल के नागपुर अधिवेशन के दौरान पहले कांग्रेस व राकांपा अलग-अलग दिन मोर्चा निकालने वाले थे, लेकिन पिछले दिनों हुई दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में कांग्रेस की तरफ से संयुक्त मोर्चा निकालने का प्रस्ताव आया, जिसे राकांपा सुप्रीमो ने स्वीकार कर लिया। मोर्चे के दिन 12 दिसंबर को पवार का जन्मदिन है,लेकिन उन्होंने कहा कि मैं जन्मदिन किसानों के लिए समर्पित करुंगा। तटकरे ने बताया कि पार्टी की तरफ से 1 दिसंबर को यवतमाल से पदयात्रा शुरु की जाएगी। यह हल्लाबोल आंदोलन 11 दिसंबर को नागपुर पहुंचेगा और 12 दिसंबर को विधानभवन पर मोर्चा निकाला जाएगा।  

फेल हो गई कर्जमाफी

राकांपा नेता ने कहा कि फडनवीस सरकार 25 नवंबर तक किसानों को कर्जमाफी देने में असफल रही है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। अब तक सरकार ने केवल आईटी विभाग के प्रधान सचिव डॉ विजय कुमार गौतम को जबरन अवकाश पर भेजा है। उन्होंने कहा कि यह एक घोटाला है, जिससे किसान बेहद दुखी हैं। 
 

Created On :   23 Nov 2017 1:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story