comScore

कांग्रेस ने EC से पूछा, क्या आयोग पीएम के कार्यक्रम खत्म होने का इंतजार कर रहा है?

March 05th, 2019 00:08 IST
कांग्रेस ने EC से पूछा, क्या आयोग पीएम के कार्यक्रम खत्म होने का इंतजार कर रहा है?

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा नहीं होने पर अहमद पटेल ने चुनाव आयोग पर कटाक्ष किया है।
  • अहमद पटेल ने पूछा क्या चुनाव आयोग पीएम के आधिकारिक यात्रा कार्यक्रमों के समापन का इंतजार कर रहा है?
  • 2014 में, मार्च के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की गई थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब तक लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा नहीं होने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने चुनाव आयोग पर कटाक्ष किया है। अहमद पटेल ने सोमवार को ट्वीट करते हुए चुनाव आयोग से पूछा कि क्या चुनाव आयोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आधिकारिक यात्रा कार्यक्रमों के समापन का इंतजार कर रहा है?

अहमद पटेल ने कहा, राजनीतिक रैलियों, टीवी/रेडियो और अखबारों में बेशुमार राजनीतिक विज्ञापनों के लिए सरकारी संसाधनों का उपयोग गलत है। ऐसा लग रहा है कि निर्वाचन आयोग सरकार को जनता के धन का उपयोग कर अंतिम क्षण तक प्रचार करने का लंबा अवसर दे रहा है। बता दें कि चुनाव की घोषणा होने के बाद कोई भी सरकारी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता क्योंकि इसके बाद आचार संहिता लागू हो जाती है। 2014 में, मार्च के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की गई थी।

इससे पहले शुक्रवार को इलेक्शन कमीशन ने साफ कर दिया था कि चुनाव समय पर ही होंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से जब पूछा गया था कि क्या दोनों पड़ोसी देशों के बीच चल रहे गतिरोध का चुनाव कार्यक्रम पर कोई प्रभाव पड़ेगा? इसके जवाब में चुनाव आयुक्त ने ये बात कही थी। सुनील अरोड़ा ने कहा था कि चुनावों की तारीखों को अभी घोषित नहीं किया गया है।

इसके अलावा उन्होंने कहा था कि आयोग की एक नई अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को देश के अलावा विदेशों की भी अपनी संपत्तियों का विवरण देना होगा। उन्होंने कहा था, 'आई-टी विभाग इस पर ध्यान देगा और यदि कोई विसंगतियां पाई जाती हैं तो उसे चुनाव आयोग (ईसी) की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'

कमेंट करें
4g36b