मोदी और उमा भारती हिंदू धर्म की बात करते हैं, किसी को इनकी जाति पता है? : सीपी जोशी

congress leader cp joshi questions the caste of pm modi and uma bharti
मोदी और उमा भारती हिंदू धर्म की बात करते हैं, किसी को इनकी जाति पता है? : सीपी जोशी
मोदी और उमा भारती हिंदू धर्म की बात करते हैं, किसी को इनकी जाति पता है? : सीपी जोशी
हाईलाइट
  • जोशी ने उमा भारती और पीएम मोदी की जाति पर सवाल उठाए हैं।
  • जोशी नाथद्वारा में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।
  • पूर्व केंद्रिय मंत्री सीपी जोशी ने गुरुवार को एक विवादित बयान दिया है।

डिजिटल डेस्क, नाथद्वारा। पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी ने गुरुवार को एक विवादित बयान दिया। जोशी ने कहा कि जाति और धर्म के बारे में बोलने का हक केवल पंडितों को ही है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती पर भी निशाना साधा है। जोशी ने उमा भारती और पीएम मोदी की जाति पर सवाल उठाए। जोशी नाथद्वारा में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। 

कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने रैली में कहा, क्या आपको उमा भारती की जाति पता है? साध्वी ऋतंभरा की जाति पता है क्या किसी को? पीएम मोदी की जाति पता है क्या किसी को? नहीं न लेकिन यह सभी किस धर्म की बात कर रहे हैं, हिंदू धर्म की। यह लोग धर्म के बारे में क्या जानते हैं? इस देश में धर्म के बारे में सिर्फ पंडित जानते हैं।

सीपी जोशी ने इससे पहले बुधवार को एक रैली में राम मंदिर को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि चुनाव आते ही बीजेपी राम मंदिर ले आती है। इसके साथ ही जोशी ने बीजेपी पर जनता को भ्रमित करने का आरोप भी लगाया था। उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस अयोध्या में खुद राम मंदिर का निर्माण करवाएगी। 

जोशी ने कहा था कि यह मामला पिछले चालीस सालों से कोर्ट में है। जोशी ने कहा कि पू्र्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी अपने कार्यकाल के दौरान यह नहीं बना सके, वहीं पीएम मोदी भी चार साल में कुछ नहीं कर सके। राम मंदिर का मामला केवल सुप्रीम कोर्ट में तय होगा। बता दें कि सीपी जोशी यूपीए सरकार के दौरान ग्रामीण विकास और परिवहन मंत्री रह चुके हैं।

Created On :   22 Nov 2018 4:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story