comScore

कांग्रेस नेता बिश्वोई की विदेश में 200 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, 89 घंटे चला आईटी छापा

कांग्रेस नेता बिश्वोई की विदेश में 200 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, 89 घंटे चला आईटी छापा

हाईलाइट

  • प्रवर्तन निदेशालय से साझा की जानकारी
  • 13 ठिकानों पर एक साथ पड़ा था छाप
  • पनामा, यूके और यूएई में है अघोषित संपत्ति

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर 89 घंटे चली आयकर विभाग की छापेमारी में 200 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति और टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि विदेश में विश्वोई की 200 करोड़ की संपत्ति होने की जानकारी सामने आई है।

बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने विश्नोई के दिल्ली, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश सहित 13 ठिकानों पर 23 जुलाई से कार्रवाई शुरू की थी। विभाग ने बताया कि जिन राजनेताओं पर कार्रवाई की गई थी, वो लंबे समय से राजनीतिक पदों  पर काबिज हैं। उन्होंने करोड़ों रुपए की अघोषित संपत्ति भी जमा कर ली है। अब तक मिले सबूतों के आधार पर पता चला है कि बिश्वोई ने अचल संपत्ति के लिए बड़ी मात्रा में कैश लेनदेन किया है। 

जांच करने वाली आयकर टीम के अधिकारियों के मुताबिक छापेमारी में करीब 30 करोड़ की आयकर चोरी और करीब 200 करोड़ रुपए की अघोषित विदेशी संपत्ति की बात सामने आई है। ये संपत्ति दशकों से ब्रिटिश आइसलैंड पनामा, यूएई और यूके में छिपी थी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) और जांच एजेंसियों के साथ जानकारी को साझा किया जा रहा है।

कुलदीप की पत्नी-बेटे से पूछताछ
बिश्वोई के ठिकानों पर 23 जुलाई को आयकर विभाग की कार्रवाई शुरू हुई थी, जो 89 घंटे तक चली। इस दौरान कुलदीप की पत्नी रेणुका बिश्वोई और बेटे भव्य से भी टीम ने पूछताछ की थी। इसके बाद कुलदीप ने ट्वीट किया था कि फूंक मार के बुझाने की क्या गजब कोशिश थी, जनाब.. हम वो चिराग हैं, जिसे आंधियों ने पाला है।

कमेंट करें
Dr95q