comScore

कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े हत्या, BSP विधायक के पति, भाई, देवर पर FIR

March 15th, 2019 22:08 IST
कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े हत्या, BSP विधायक के पति, भाई, देवर पर FIR

डिजिटल डेस्क, दमोह। दमोह जिले के तहसील मुख्यालय हटा में शुक्रवार की सुबह बहुजन समाज पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए नेता देवेंद्र चौरसिया की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। सशस्त्र हमलावरों ने पिता पुत्र पर हमला किया था, जिसमें देवेंद्र चौरसिया के बेटे सोमेश चौरसिया की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में बहुजन समाज पार्टी की स्थानीय विधायक राम बाई के पति गोविंद सिंह देवर चंदू सिंह भाई लोकेश भतीजा गोलू तथा जिला पंचायत दमोह के अध्यक्ष शिवचरण पटेल के पुत्र इंद्रजीत पटेल के अलावा श्रीराम शर्मा एवं अमजद खान के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज किया है। बसपा मप्र की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही है। बसपा के मप्र में दो विधायक हैं, इनमें से एक रामबाई लगातार स्वयं को मंत्री बनाने की मांग और बंगले के आवंटन को लेकर दिए जा रहे बयानों से चर्चा में हैं।

हटा में आक्रोश बाजार रहे बंद
गंभीर रूप से घायल होने पर देवेंद्र चौरसिया को जबलपुर रेफर किया गया था, लेकिन जबलपुर पहुंचने के पहले ही देवेंद्र चौरसिया की मौत हो गई, जबकि उनके बेटे सोमेश की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है, लेकिन घटना के बाद से हटा में समूचा बाजार बंद का कांग्रेस जन एवं नागरिक प्रदर्शन कर रहे हैं।

12 मार्च को बसपा छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल
प्राप्त जानकारी के अनुसार देवेंद्र चौरसिया 12 मार्च को मुख्यमंत्री कमलनाथ की दमोह में आयोजित हुई सभा में बहुजन समाज पार्टी छोड़ कर अपने सैकड़ों साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए थे। शुक्रवार की सुबह लगभग 11:00 बजे आधा दर्जन से अधिक लोगों ने प्लांट पर बैठे हुए देवेंद्र चौरसिया और भाई सोमेश चौरसिया पर प्राणघातक हमला कर दिया। इस हमले में बुरी तरह घायल होने के बाद उन्हें गंभीर हालत में हटा से जबलपुर रेफर किया गया, जहां जबलपुर पहुंचने के पहले ही देवेंद्र चौरसिया की मृत्यु हो गई। इस बात की जानकारी जैसे ही लगी वैसे ही दमोह प्रवास पर आए डीआईजी सागर रेंज दीपक कुमार वर्मा, एसपी राघवेंद्र सिंह बेलवंशी कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने हटा पहुंचकर हालात का जायजा लिया तथा आक्रोशित कांग्रेस जनों से बातचीत की।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक राघवेंद्र सिंह बेल बंसी ने बताया कि इस मामले में सात लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। चूंकी देवेंद्र चौरसिया की मौत हो गई है, इस कारण से मामला हत्या की धारा में बढ़ाए जाएगा इस मामले में चंदू सिंह गोविंद सिंह गोलू सिंह लोकेश श्रीराम शर्मा इंद्रपाल अमजद खान के विरुद्ध अपराध क्रमांक 143 /19 धारा 294 323 324 307 506 147 148 149 का प्रकरण दर्ज किया गया है। अब इसमें धारा 302 का मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने आरोपियों के शीघ्र ही गिरफ्तारी की भी बात कही। हटा में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में जिले की पथरिया विधानसभा क्षेत्र की बहुजन समाज पार्टी की विधायक श्रीमती राम बाई के पति गोविंद सिंह देवर चंदू सिंह, भाई लोकेश, भतीजा गोलू तथा जिला पंचायत दमोह के अध्यक्ष शिवचरण पटेल के पुत्र इंद्रजीत पटेल के अलावा श्रीराम शर्मा एवं अमजद खान के नाम पर मामला दर्ज किया गया है।

Loading...
कमेंट करें
abx6H
Loading...