कांग्रेस नेता सुधाकर रेड्डी बीजेपी में शामिल, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता

Congress leader P Sudhakar Reddy joined BJP on Sunday
कांग्रेस नेता सुधाकर रेड्डी बीजेपी में शामिल, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता
कांग्रेस नेता सुधाकर रेड्डी बीजेपी में शामिल, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पी सुधाकर रेड्डी रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह की मौजूदगी में रेड्डी ने बीजेपी का दामन थामा। उन्होंने आज ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। सोमवार को हैदराबाद में होने जा रही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में भी वह शामिल होंगे। बता दें कि सुधाकर रेड्डी कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर थे।

बीजेपी में शामिल होने के बाद सुधाकर रेड्डी ने कहा, "मैं आज आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया हूं। कल मैं हैदराबाद में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में हिस्सा लूंगा।" भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि "सुधाकर रेड्डी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे हैं। आज, वह भाजपा में शामिल हो गए हैं और मोदीजी के नेतृत्व में काम करने का फैसला किया है। उनके भाजपा में शामिल होने से तेलंगाना में पार्टी मजबूत होगी।"

इससे पहले दिन में सुधार रेड्डी ने कांग्रेस से खफा होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को पत्र लिखते हुए पार्टी में टिकट के बदले करोड़ों रुपए मांगने का आरोप लगाया था। उन्होंने पत्र में लिखा था, "दुर्भाग्य से कांग्रेस पार्टी के मूल्य और इसकी परंपरा पार्टी के सिद्धांतों के उलट हो गए हैं। 2018 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव, एमएलसी चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकटों के बंटवारे में पैसों का प्रभाव काफी बढ़ गया है।"

रेड्डी ने कहा था, "मैं पिछले 40 साल से कांग्रेस के साथ था और इस दौरान मुझे कई बार अपमान का सामना करना पड़ा। फिर भी मैंने पार्टी के लिए काम किया। स्थानीय नेतृत्व की विफलता के कारण हम पिछले चुनावों में तेलंगाना में बुरी तरह हार गए। इसके बावजूद उन्हीं नेताओं के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव भी लड़ा जा रहा है। सुधार रेड्डी ने कहा था, "कांग्रेस पार्टी में बहुत सारे बिचौलिए हैं, वफादारों की आवाज नेतृत्व तक पहुंच रही है या नहीं इसकी कोई निश्चितता नहीं है।"

इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था, "मैंने पीएम मोदी में एक मजबूत लीडर को देखा है। मैंने पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का फैसला किया है।" 

Created On :   31 March 2019 6:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story