comScore

कांग्रेस ने 'GST Promotion' को बताया बेवकूफी भरा काम

July 27th, 2017 15:35 IST
कांग्रेस ने 'GST Promotion' को बताया बेवकूफी भरा काम

टीम डिजिटल, नई दिल्ली/मुंबई.  कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने अमिताभ बच्चन को जीएसटी का ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा हा कि 'अमिताभ इस देश के सबसे बड़े कलाकार हैं. हम सब उनका सम्मान करते हैं, लेकिन ये जरूरी नहीं कि वे बीजेपी के हर बेवकूफी से भरे काम का हिस्सा बन जाएं'. ऐसा बयान देकर निरुपम ने ''जीएसटी प्रमोशन' को बेवकूफी भरा काम बता दिया है. निरुपम के बयान पर अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर ही रिप्लाई देते हुए लिखा है कि ''उन्होंने मुझे कहा और मैंने कर लिया.'' 

कांग्रेसी नेता ने धमकी देते हुए यह भी कहा है कि ''अमिताभ जीएसटी के ब्रांड एम्बेसडर पद से हट जाएं वरना उन्हें मुश्किलें झेलनी पड़ेंगी.'' इससे पहले GST प्रमोशन के लिए इंडियन शटलर पीवी सिंधु को चुना गया था. जारी प्रमोशनल वीडियो में पीवी सिंधु बैडमिंटन कोर्ट पर खेलती नजर आई थीं.  बता दें कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) के प्रमोशन के लिए सरकार ने अमिताभ बच्चन को ब्रांड एम्बेसडर बनाया है और इसका एक 40 सेकंड का वीडियो ट्वीटर पर हाल ही में वित्त मंत्रालय ने जारी किया था.  

बयान पर निरुपम की सफाई : मीडिया से बात करते हुए निरुपम ने कहा कि ''जीएसटी के मौजूदा स्वरूप का विरोध हर जगह है, क्योंकि इसमें कई कमियां हैं. ऐसे में अमिताभ अगर इसके ब्रांड एम्बेसडर बने हैं, तो लोगों और व्यापारियों का सारा गुस्सा उन पर निकलेगा. धमकाने वाले अंदाज में उन्होंने कहा है कि जगह-जगह बच्चन साहब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो सकते हैं. हमारा बच्चन जी को सुझाव है कि वे सरकार के पाप का हिस्सा न बनें. मोदी जी और अरुण जेटली अपनी कमियां छुपाने के लिए अमिताभ का सहारा ले रहे हैं."

यहां वीडियो में देखें बिग बी का जीएसटी प्रमोशन

वीडियो में क्या है खास : यह 40 सेकंड का वीडियो है, जिसे वित्त मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से हाल ही में ट्वीट किया है. इसे ''एन  इनिशिएटिव टु क्रिएट ए यूनिफाइड नेशनल मार्केट'' नाम से ट्वीट किया गया है. वीडियो में महानायक काली ड्रेस में हैं. उन्होंने तिरंगे के तीन रंगों से जीएसटी का मतलब समझाते हुए कहा है कि ये सिर्फ तीन रंग नहीं हमें एक सूत्र में बांधने वाली एक पहचान है. वीडियो के बैकग्राउंड में सारे जहां से अच्छा गाना बजता है, जिसके लिए बिग बी कहते हैं- यह गीत नहीं, एक जज्बा है, जो हमें एक सूत्र में बांधता है. जीएसटी भी सिर्फ टैक्स सिर्फ टैक्स नहीं, एक पहल है, देश के बाजार को एक सूत्र में बांधने की. जीएसटी मतलब एक टैक्स, एक राष्ट्र, एक बाजार. 

कमेंट करें
vjIO9