तेलंगाना कांग्रेस को आठवां झटका, एक और विधायक ने थामा TRS का हाथ

Congress leader vanama venkateswara rao quit party and join trs
तेलंगाना कांग्रेस को आठवां झटका, एक और विधायक ने थामा TRS का हाथ
तेलंगाना कांग्रेस को आठवां झटका, एक और विधायक ने थामा TRS का हाथ

डिजिटल डेस्क, आसिफाबाद। तेलंगाना में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस का संकट और बढ़ गया, जब पार्टी के एक और विधायक ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) में शामिल होने का निर्णय ले लिया। वनमा वेंकटेश्वरा राव ने मुख्यमंत्री और TRS अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात के बाद घोषणा की कि वह सत्ताधारी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

वनमा राव विधानसभा में कोत्तागुडेम सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह इस महीने कांग्रेस छोड़कर TRS में शामिल होने वाले आठवें विधायक हैं। इसके साथ ही 119 सदस्यीय विधानसभा में विपक्षी पार्टी के सदस्यों की संख्या घटकर 11 पर आ गई है। कांग्रेस ने सात दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में 19 सीटें जीती थी। इसके साथ ही कांग्रेस विधानसभा में मुख्य विपक्ष का दर्जा खो सकती है, क्योंकि इसके लिए सदन में सदस्यों की संख्या का कम से कम 10 प्रतिशत होनी चाहिए।

आप को बता दें कि चार और विधायक TRS के संपर्क में हैं, लिहाजा पार्टी छोड़ चुके विधायक विधानसभा अध्यक्ष से संपर्क कर इसे कांग्रेस विधायक दल का TRS के साथ विलय के रूप में मान्यता देने का आग्रह कर सकते हैं। यदि किसी पार्टी के दो-तिहाई विधायक पार्टी छोड़ते हैं, तो उन्हें दलबदल कानून के तहत अयोग्य नहीं करार दिया जा सकता, बल्कि उन्हें एक अलग समूह के रूप में मान्यता दी जा सकती है।

लगभग हर दिन एक विधायक के पार्टी छोड़ने से राज्य में 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले कांग्रेस पूरी तरह निराश दिखने लगी है। कांग्रेस ने TRS पर आरोप लगाया है कि उसने विपक्ष को खत्म करने की साजिश रची है। कांग्रेस विधायक दल के नेता मालू भट्टी विक्रमार्का ने TRS सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह राज्य को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक तरीके से चला रही है। पार्टी ने सोमवार को राज्यपाल ESL नरसिम्हन से मुलाकात कर इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपने की योजना बनाई है।

Created On :   18 March 2019 4:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story