आखिर क्यों भूख हड़ताल पर बैठे नागौद विधायक यादवेन्द्र सिंह ?

Congress legislator Yadavwendra Singh sitting on hunger strike in Satna
आखिर क्यों भूख हड़ताल पर बैठे नागौद विधायक यादवेन्द्र सिंह ?
आखिर क्यों भूख हड़ताल पर बैठे नागौद विधायक यादवेन्द्र सिंह ?

डिजिटल डेस्क,सतना। जिले की पंचायतों में पेयजल परिवहन का भुगतान नहीं होने के विरोध में नागौद स्थित जनपद कार्यालय में समर्थकों समेत धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक यादवेन्द्र सिंह का क्रमिक अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। आज से विधायक यादवेन्द्र सिंह ने मांगें पूरी नहीं होने तक भूख हड़ताल शुरू कर दी है।   

विधायक यादवेंद्र सिंह ने बताया कि जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के पेयजल परिवहन की 6 फरवरी 2016 को आयोजित बैठक में समिति सदस्यों की सहमति के आधार पर पेयजल परिवहन की दर निर्धारित की गई थी। पंचायतों को तीन किलोमीटर तक 400 रुपए प्रति टैंकर, अतिरिक्त 40 रुपए किलोमीटर, अधिकतम 500 रुपए चक्कर पेयजल परिवहन की दरें मंजूर की गई थीं। SDM नागौद एवं उचेहरा सहित जिले के सभी SDM ने पंचायतों को लिखित आदेश देकर पेयजल परिवहन कर आम जनता की प्यास बुझाने के निर्देश दिए थे, लेकिन आज तक पानी परिवहन की व्यय राशि पंचायतों एवं नगरीय निकायों को नहीं दी गई है।

विधायक का कहना है कि जब तक राशि स्वीकृत नहीं की जाती तब तक समर्थकों के साथ भूख हड़ताल जारी रहेगी। रविवार को क्रमिक अनशन के दूसरे ही दिन तहसीलदार एलके मिश्रा धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने पेयजल परिवहन मद की राशि जल्द से जल्द आवंटित करने का आश्वासन दिया, लेकिन जवाब में विधायक ने अब आरपार की लड़ाई की चेतावनी दी।

Created On :   28 Aug 2017 4:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story