comScore

कर्नाटक: गठबंधन के कारण JDS के पास तुमकुर सीट, कांग्रेस सांसद अड़े...लड़ूंगा चुनाव

March 23rd, 2019 23:27 IST
कर्नाटक: गठबंधन के कारण JDS के पास तुमकुर सीट, कांग्रेस सांसद अड़े...लड़ूंगा चुनाव

हाईलाइट

  • जेडीएस के खाते में गई है तुमकुर सीट
  • रैली निकालकर दाखिल करेंगे नामांकन
  • कर्नाटक की 8 लोकसभा सीटों में से एक है तुमकुर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के बीच दरार पड़ती दिख रही है। तुमकुर से कांग्रेस सांसद मुदाहनुमेगौड़ा ने ऐलान किया है कि वह तुमकुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगें, जबकि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में तुमकुर सीट जेडीएस को दी गई है। शनिवार को मुदाहनुमेगौड़ा ने एक कार्यक्रम में कहा कि सोमवार को 11 बजे वह रैली निकालेंगे और कांग्रेस की तरफ से अपना नामांकन दाखिल करेंगें।

मुदाहनुमेगौड़ा ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि उनकी पार्टी और गठबंधन के नेता तुमकुर की जनता की भावनाओं को समझेंगें और तुमकुर सीट जेडीएस को देने के बारे में पुनर्विचार करेंगे। मुदाहनुमेगौड़ा से जब गठबंधन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं यहां से सांसद हूं, मैंने इस क्षेत्र की सेवा की है तो फिर मुझे टिकट से वंचित क्यों रखा गया? सच्चे गठबंधन का मतबलल है कि मुझे टिकट दिया जाना चाहिए। 

बता दें कि तुमकुर कर्नाटक की उन आठ लोकसभा सीटों में से एक है, जो कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में जेडीएस को दी गई हैं। तुमकुर सीट से पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। ऐसे में मुदाहनुमेगौड़ा के बगावती तेवर से कर्नाटक की गठबंधन राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है।

कमेंट करें
QCmbn