कांग्रेस ने खोला 'स्टेट बैंक ऑफ टमाटर', लोन पर टमाटर लेने के लिए लगी लम्बी कतारें

Congress opens State Bank of Tomatoes, long queue for tomato on loan
कांग्रेस ने खोला 'स्टेट बैंक ऑफ टमाटर', लोन पर टमाटर लेने के लिए लगी लम्बी कतारें
कांग्रेस ने खोला 'स्टेट बैंक ऑफ टमाटर', लोन पर टमाटर लेने के लिए लगी लम्बी कतारें

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। टमाटर एक बार फिर गरीब की रसोई में पकने को तैयार है। हर दिन बढ़ते भाव के चलते किचन से गायब हुए टमाटर को अब कांग्रेस फिर से लोगों के जायके में शामिल करेगी। इसकी शुरुआत उन्होंने लखनऊ से की है। कांग्रेस ने लखनऊ में "स्टेट बैंक ऑफ टमाटर" खोला है जहां नोट की बजाय लेनदेन टमाटर में हो रहा है।

टमाटर के बढ़तों दामों को लेकर कांग्रेस लगातार केन्द्र सरकार पर निशाना साध रही है। अब पार्टी ने आम लोगों की पहुंच से बाहर हुए टमाटर पर केन्द्र सरकार को घेरने का नया तरीका निकाला है। कांग्रेस ने लखनऊ में टमाटर बैंक खोलकर केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार को लोगों के स्वाद का दुश्मन बताया है। एक ओर टमाटर बैंक से जहां कांग्रेस, सरकार पर निशाना साध रही है, वहीं दूसरी ओर आम जनता कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन को समर्थन देते हुए जमकर टमाटर बैंक में लेनदेन कर रही है।

ऐसा है "स्टेट बैंक ऑफ टमाटर"
ग्राहकों को टमाटर सुरक्षित रखने के लिए यहां लॉकर की सुविधा है। यानी अगर आपको टमाटर चोरी होने का डर है तो आप टमाटरों को लॉकर में रख सकते हैं। ग्राहक टमाटर का फिक्स्ड डिपोजिट (एफडी) भी करा सकते हैं, इस स्कीम के तहत अगर आप 1 किलो टमाटर आज जमा कराते हैं तो 6 महीने बाद आपको 2 किलो टमाटर मिलेंगे। आप यहां टमाटर लोन पर भी ले सकते हैं, इस लोन को आप बाद में ज्यादा टमाटर देकर चुकता कर सकते हैं।

टमाटर बैंक को मिला लोगों का जबरदस्त समर्थन
कांग्रेस के इस टमाटर बैंक को लोगों का जबरदस्त समर्थन मिला है। लखनऊ में इस बैंक के आगे लोगों को लम्बी-लम्बी कतारों में खड़ा पाया गया है। बैंककर्मी कांग्रेस सदस्य का कहना है कि लोग कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में जमकर भाग ले रहे हैं। साथ ही लोग बैंक से टमाटर का लेनदेन भी कर रहे हैं। कांग्रेस सदस्य बताते हैं कि अधिकतर ग्राहक टमाटर को लोन पर ले रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि उन्हें अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है और अगर ये जारी रहा तो अन्य राज्यों में भी बैंक की कई और ब्रांच खोली जाएगी। 

Created On :   3 Aug 2017 1:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story