comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कांग्रेस ने की भय्यूजी महाराज के मौत की सीबीआई जांच की मांग

BhaskarHindi.com | Last Modified - June 12th, 2018 18:50 IST

1.3k
0
0
कांग्रेस ने की भय्यूजी महाराज के मौत की सीबीआई जांच की मांग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मॉडल से संत बनने वाले भय्यूजी महाराज ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। उनके आत्‍महत्‍या मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सीबीआई जांच की मांग की है। कांग्रेस का आरोप है कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्‍व वाली मध्‍य प्रदेश सरकार समर्थन देने के लिए दबाव डाल रही थी। भय्यू जी महाराज इसे लेकर तनाव में चल रहे थे।

कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा, 'मध्‍य प्रदेश सरकार सुविधाएं लेकर समर्थन देने के लिए दबाव डाल रही थी जिसे उन्‍होंने स्‍वीकार करने से मना कर दिया था। भय्यूजी अत्‍यधिक मानसिक तनाव में चल रहे थे। इसकी पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए।'

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, 'संत भय्यू महाराज के निधन की खबर से कांग्रेस परिवार समेत पूरा देश हतप्रभ है। भय्यू महाराज का जीवन सदैव समाज के हर वर्ग के विकास के लिए समर्पित रहा है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।' इस बीच मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भय्यूजी महाराज की मौत पर दुख जताया है।

उन्‍होंने ट्वीट किया, 'संत भय्यूजी महाराज को सादर श्रद्धांजलि। देश ने संस्कृति, ज्ञान और सेवा की त्रिवेणी व्यक्तित्व को खो दिया। आपके विचार अनंत काल तक समाज को मानवता की सेवा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे।' बता दें, भय्यूजी ने मंगलवार को कथित तौर पर खुद को गोली मार ली।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर