comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Election 2018: छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, राजीव गांधी भवन का करेंगे उद्घाटन

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 11th, 2018 08:50 IST

6.4k
0
1
Election 2018: छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, राजीव गांधी भवन का करेंगे उद्घाटन

News Highlights

  • आज छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर राहुल गांधी।
  • 11 अगस्त को राजस्थान के जयपुर में करेंगे रोड शो।
  • विधानसभा चुनावों को लेकर सक्रिय हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज रायपुर पहुंच जाएंगे। यहां राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के नए राजीव भवन का लोकर्पण करेंगे। रायपुर एयरपोर्ट पर सभी पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी का स्वागत करेंगे। एयरपोर्ट के बाद रास्ते में भी जगह-जगह कांग्रेस कार्यक्रताओं द्वारा राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा। इस दौरान राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, पीएल पुनिया, भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, रविन्द्र चौबे,ताम्रध्वज साहू, कवासी लखमा समेत अन्य नेता मौजूद रहेंगे। 

राहुल गांधी कांग्रेस के नए भवन का लोकार्पण के बाद आगामी चुनाव को लेकर अहम बैठक लेंगे। चुनाव का संचालन भी इसी नए भवन से किया जाएगा। भवन लोकार्पण के बाद राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस के आदिवासी नेता और कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। चर्चा में आगामी चुनाव की रणनीति पर आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए जा सकते हैं।

इसके बाद राहुल पार्टी नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगे। वे पार्टी के मौजूदा विधायकों और नेताओं को संबोधन में यह संकेत भी देंगे कि किसे टिकट मिलेगी और किसकी कटेगी। जानकारी के अनुसार पार्टी की अंदरुनी सर्वे में खराब परफार्मेंस वाले विधायकों के टिकट काटे जाने के संकेत दिए गए हैं। इस आधार पर माना जा रहा है कि 10 से 12 विधायकों की टिकट खतरें में है। राहुल गांधी ऐेसे नेताओं को टिकट नहीं मिलने पर भी पार्टी हित में काम करने की नसीहत देंगे। गौरतलब है कि राहुल गांधी अपने पिछले दौरे पर साफ कर चुके थे कि 15 अगस्त से पहले 90 फीसदी सीटें तय करेंगे। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर