शिवराज सरकार ने किसानों की हालत बद से बद्तर कर दी : राहुल गांधी

congress president rahul gandhi rally in damoh for mp assembly election
शिवराज सरकार ने किसानों की हालत बद से बद्तर कर दी : राहुल गांधी
शिवराज सरकार ने किसानों की हालत बद से बद्तर कर दी : राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, दमोह। शनिवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करने हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर भृष्टाचार के गंभरी आरोप लगाते ह़ए कहा कि पिछले 15 सालों में किसानों की हालत बद से बद्तर हो गई है। विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का दावा करते हुए उन्होने कहा किू प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनते ही किसानों के कर्ज 10 दिनों में माफ होंगे। उन्होंने दमोह के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों राहुल सिंह लोधी प्रताप सिंह लोधी गौरव पटेल हरिशंकर चौधरी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने किसानों की हालत बदतर कर दी है। किसानों को उसके उत्पाद का बाजिब मूल्य नहीं मिल पा रहा है प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों के कर्ज 10 दिन में माफ कर दिए जाएंगे।

मध्य प्रदेश आधुनिक कृषि का केंद्र बनेगा    
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर 5 वर्ष के अंदर मध्य प्रदेश आधुनिक कृषि का केंद्र बनेगा साथ ही हर जिले में किसानों की उपज को वाजिब दाम देने के लिए फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाई जाएगी जिस में किसानों के बेटों को रोजगार देना प्राथमिकता होगी।

राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पर करारा हमला करते हुए कहा कि मैंने गलती से पनामा पेपर्स में चौहान के बेटे का नाम लिया तो उन्होंने मुझ पर मानहानि का दावा करने की बात कही। लेकिन जब मैं रोज व्यापम ई टेंडरिंग मिड डे मील घोटाले की चर्चा करता हूं तो शिवराज सिंह चौहान मानहानि का दावा नहीं करते।

राफेल विमान सौदा में देश के एक बड़े उद्योगपति को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया
राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर से हमला करते हुए कहा कि इस सौदे में देश के एक बड़े उद्योगपति को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि आज देश के खजाने की चाबी केवल 15 लोगों के हाथ में हैं राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव को राज्य का भविष्य तय करने वाला बताया और कहां की प्रदेश के युवाओं किसानों और महिलाओं ने कांगेस को विजय बनाने का फैसला कर लिया है।

 

Created On :   24 Nov 2018 12:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story