'ओखी' के दर्द पर राहुल का मरहम, प्रभावित इलाकों का दौरा आज

congress president rahul gandhi visit affected areas of storm okhi today
'ओखी' के दर्द पर राहुल का मरहम, प्रभावित इलाकों का दौरा आज
'ओखी' के दर्द पर राहुल का मरहम, प्रभावित इलाकों का दौरा आज

डिजिटल डेस्क, तिरुअनंतपुरम। ओखी तूफान का कहर अब भी देखने को मिल रहा है। केरल के तट पर आए इस तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी आज प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए केरल और तमिलनाडु पहुंचे। एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

 

राहुल गांधी ने तिरुअनंतपुरम जिले के पुन्थुरा पहुंचकर ओखी साइक्लोन के प्रभावितों से मुलाकात की वहीं इस तूफान में मारे गए लोगों को राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि अर्पित की।  यहां पर राहुल ने प्रभावित मछुआरों और महिलाओं से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।

 

"पदयुरुक्कम" रैली में भी होंगे शामिल

इसके बाद राहुल चिन्नाथुरई के सेंट जज कॉलेज ग्राउंड पहुंचकर प्रभावितों से मुलाकात करेंगे। लगभग 03.45 बजे राहुल गांधी वापस तिरूअनंतपुरम पहुंचेंगे, जहां पर आरएसपी नेता बेबी जॉन के जन्म शताब्दी समारोह में राहुल शिरकत करेंगे। इसके साथ ही विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला की अगुआई में निकाली जा रही "पदयुरुक्कम" रैली में भी राहुल शामिल होंगे।

 

राहुल गांधी इससे पहले 1 तारीख को केरल का दौरा करने वाले थे, लेकिन साइक्लोन की वजह से उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा था। अब दोबारा राहुल ने अपने इस कार्यक्रम को रिशेड्यूल किया है।

आपको बता दें कि तटीय क्षेत्रों में 29 और 30 नवंबर को तूफान ने तबाही मचाई थी। इस तबाही के चलते शव मिलने का सिलसिला अब तक जारी है। तूफान में मरने वालों की कुल संख्या अब 66 हो गई है। राज्य नियंत्रण कक्ष ने देर रात 12 और शव मिलने की पुष्टि की है। अधिकारियों के मुताबिक 95 मछुआरे अब भी लापता हैं।

 

वहीं मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि केन्द्र ने लापता मछुआरों के लिए खोजी अभियान जारी रखने पर सहमति जताई है। विजयन के मुताबिक रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य के आग्रह पर समुद्र में तलाशी अभियान जारी रखने को कहा है। तूफान में मारे गए मछुआरों के परिवारों को सरकार एक बार में 20 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दे रही है। सीएम विजयन ने ये राशि जल्द से जल्द देने की बात कही है। प्रभावितों को पांच लाख रुपए की राशि  "वैकल्पिक आजीविका" प्रयास के तहत दी जाएगी जो गंभीर रूप से घायल हुए हैं और भविष्य में काम नहीं कर पाएंगे।

Created On :   14 Dec 2017 4:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story