रमन सिंह ने किसानों और आदिवासियों से छीनीं हजारों एकड़ जमीनें : राहुल गांधी

Congress president Rahul Gandhis election rally in Chhattisgarh
रमन सिंह ने किसानों और आदिवासियों से छीनीं हजारों एकड़ जमीनें : राहुल गांधी
रमन सिंह ने किसानों और आदिवासियों से छीनीं हजारों एकड़ जमीनें : राहुल गांधी
हाईलाइट
  • 12 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान
  • छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की तीन चुनावी रैली आज
  • पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार तूफानी रैलियां कर रहे हैं। आज (शनिवार) राहुल गांधी ने दो चुनावी रैलियां की। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार खत्म होने के ठीक पहले राहुल गांधी ने कोंडागांव में चुनावी  रैली को संबोधित किया। इससे पहले राहुल गांधी ने राजनांदगांव के एक गुरुद्वारे में मत्‍था टेका। इस दौरान राहुल ने वहां एक परिवार के साथ मौजूद बच्‍ची को गोद में लेकर गुरुद्वारे में मत्‍था टेका। इस दौरान बच्‍ची लगातार राहुल गांधी को ही देखती रही। राहुल गांधी गुरुद्वारे में काफी समय रुके और अन्‍य लोगों से भी मुलाकात की।

15 साल से बीजेपी के गढ़ रहे छत्तीसगढ़ को बीजेपी से छीनने की कोशिश में लगे राहुल गांधी ने आज राज्य के कांकेर, कोंडागांव और जगदलपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। राहुल ने इन रैलियों में राज्य और केन्द्र की बीजेपी सरकारों पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में लाखों युवा बेरोजगार हैं, मंडियों में किसानों को सही दाम नहीं मिलता। बस्तर जिले में कारखाने नहीं हैं। राहुल ने कहा, "रमन सिंह जी ने हजारों एकड़ जमीन किसानों, आदिवासियों से छीनी। कांग्रेस की सरकार आयी तो हम गांव के हर परिवार को जमीन देने वाले हैं।" राहुल ने यह भी कहा कि 5,000 करोड़ के चिट फंड घोटाले में कार्रवाई इसलिये नहीं हुई, क्योंकि मुख्यमंत्री कोई कार्रवाई नहीं चाहते।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, "पहले नरेन्द्र मोदी जी हर भाषण में भ्रष्टाचार की बात करते थे, लेकिन अब उनके मुंह से भ्रष्टाचार शब्द नहीं निकलता। लोकसभा में मोदी जी के मंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान में 20 साल में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी आज है। बीजेपी ने कहा बोनस देंगे, लेकिन 2 साल से नहीं दिया। कांग्रेस पार्टी की सरकार आते ही बोनस शुरु हो जायेगा और जो भाजपा का वादा था उसको भी कांग्रेस पार्टी पूरा करेगी।"

इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने कांकेर जिले के पखांजुर में जनसभा को संबोधित किया था। राहुल ने यहां रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कुछ बिजनेसमेन मित्रों का 3 लाख करोड़ से अधिक का कर्ज माफ किया, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चोकसी देश का पैसा लेकर भाग गया। विजय माल्या देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलकर गया था। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते कहा, नोटबंदी की वजह से देश की जनता घंटो लाइन में खड़ी रही, लेकिन सरकार के इस कदम से  सिर्फ चौकीदार के दोस्तों को भला हुआ है। 

बता दें कि शुक्रवार को राहुल गांधी की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। राहुल गांधी ने इसको ‘जन घोषणा पत्र’ नाम दिया। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को बधाई दी। उन्होंने कहा, "इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी पार्टी ने इतने सारे लोगों से राय लेकर घोषणा पत्र तैयार किया हो।" वहीं टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी होगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए 36 लक्ष्य रखे गए हैं और इनमें युवाओं, महिलाओं, एससी-एसटी की बेहतरी के लिए प्लान सोचे गए हैं।

 

Created On :   10 Nov 2018 4:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story