comScore

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी होने के बाद हंगामा, पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़

November 27th, 2017 17:26 IST

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव में हर प्रकार के घमासान देखने को मिल रहे हैं। टिकटों को लेकर कार्यकर्ताओं ने पहले बीजेपी की नाक में दम किया और अब यही हंगामा कांग्रेस में भी शुरू हो गया है। गौरतलब है कि रविवार को कांग्रेस ने 76 उम्मीदवारों के साथ तीसरी लिस्ट जारी की, इसके बाद कार्यकर्ताओं ने बवाल मचा दिया है। कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद की अमरायवाड़ी सीट से अरविंद सिंह चौहान को टिकट दिये जाने पर कड़ा विरोध जताया है।

पार्टी को हंगामे का अंदेशा था


बीजेपी की स्थिति को देख कांग्रेस को भी अंदेशा था कि टिकटों के बंटवारे के बाद इस तरह का बवाल जरूर मचेगा। इसी बात को देखते हुए पार्टी ने देर रात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। देर रात नामों की घोषणा होने के बाद नाराज कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर पुतला जलाया और जमकर तोड़फोड़ की। कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में बनासकांठा के 2 विधायकों के नाम भी काटे गए हैं। इन दोनों विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को वोट दिया था। दरअसल, अहमद पटेल को वोट देने वाले सभी 43 विधायकों को फिर से टिकट देने का भरोसा दिया गया था। इस वजह से भी कार्यकर्ताओं में गुस्सा है।

पार्टी प्रवक्ता रेखा बेन चौदधरी ने दिया इस्तीफा

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस की प्रवक्ता रेखा बेन चौधरी ने पार्टी प्रवक्ता और अन्य सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उधर बीजेपी में बगावत के सुर थमते नहीं दिख रहेे 22 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कांजीभाई पटेल ने अपने बेटे सुनील पटेल के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।
 

बता दें कि पार्टी गुजरात में किसी भी तरह से बैकफुट पर नहीं आना चाहती। यही वजह है कि शनिवार को कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए कांग्रेस ने फोन करके अपने 50 उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने को कहा था। सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है।

बीजेपी में टिकटों के बंटवारे को लेकर काफी बवाल मच चुका है। पार्टी ने जब भी अपनी लिस्ट जारी की है तब-तब नाराज कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध जताया है। यहां तक की पार्टी दफ्तर के बाहर कार्यकर्ता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सामने अपना विरोध जता चुके हैं।

कमेंट करें
nSapK