तेलंगाना: कांग्रेस ने जारी की 65 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, पढ़ें किसे-कहां से मिला टिकट

Congress releases first list of 65 candidates for Telangana elections
तेलंगाना: कांग्रेस ने जारी की 65 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, पढ़ें किसे-कहां से मिला टिकट
तेलंगाना: कांग्रेस ने जारी की 65 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, पढ़ें किसे-कहां से मिला टिकट
हाईलाइट
  • टीपीसीसी अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी और अन्य नेताओं ने पार्टी नेतृत्व के साथ मीटिंग के बाद उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई।
  • तलेंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी
  • जबकि 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।
  • तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष उत्‍तम कुमार रेड्डी हुजूर नगर विधानसभा क्षेत्र से उम्‍मीदवार घोषित किए गए हैं। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी और अन्य नेताओं ने सोमवार को पार्टी नेतृत्व के साथ मीटिंग के बाद उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई। बता दें कि तलेंगाना में विधानसभा की 119 सीटो पर 7 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी। जबकि 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

 

 

इससे पहले, तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 38 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया था। तेलंगाना में बीजेपी ने अपनी पहली लिस्‍ट में तीन महिलाओं को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने अपने प्रदेश अध्‍यक्ष के लक्ष्‍मण को तेलंगाना की मुशीराबाद सीट से टिकट दिया है, जबकि विवादों में रहने वाले वर्तमान विधायक टी राजा सिंह को गौशमहल सीट से मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

बता दें कि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर है। कांग्रेस ने राज्य में टीडीपी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है। कांग्रेस ने टीडीपी के लिए 14, टीजेएस के लिए 8 और सीपीआई के लिए 3 सीटें छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि, सीपीआई कम से कम पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का दबाव बना रहा है। हालांकि सीपीआई ने कहा कि वह गठबंधन में बना रहेगा।

Created On :   12 Nov 2018 7:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story